×

Lamborghini Revuelto: लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो ने इंडियन ऑटो मार्केट में ली एंट्री, इस फ्लैगशिप सुपरकार रेव्यूल्टो कार में मिलेंगे कई शानदार फीचर

Lamborghini Revuelto: ऑटोकार निर्माता लेम्बोर्गिनी ने भारतीय बाजार में अपनी नई फ्लैगशिप सुपरकार रेव्यूल्टो को आज लॉन्च कर दिया है। कम्पनी ने न्यू लेम्बोर्गिनी कार को अपने बंद किए जा चुके मॉडल एवेंटाडोर की जगह रिप्लेस किया है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 8 Dec 2023 6:30 AM GMT (Updated on: 8 Dec 2023 6:30 AM GMT)
Lamborghini Revuelto supercar
X

Lamborghini Revuelto supercar   (photo: social media )

Lamborghini Revuelto: इटालियन कंपनी लेम्बोर्गिनी आज के युवा वर्ग की ड्रीम कार कही जा सकती है। पंजाबी गानों या फिर हॉलीवुड फिल्मों में इस शानदार खूबसूरत कार को अकसर फिल्माया जाता है। अपने देश के एक युवा वर्ग की ये ड्रीम कार अब भारतीय ऑटो मार्केट में अपना जलवा बिखेरने के लिए एंट्री मार चुकी है। ऑटोकार निर्माता लेम्बोर्गिनी ने भारतीय बाजार में अपनी नई फ्लैगशिप सुपरकार रेव्यूल्टो को आज लॉन्च कर दिया है।

कम्पनी ने न्यू लेम्बोर्गिनी कार को अपने बंद किए जा चुके मॉडल एवेंटाडोर की जगह रिप्लेस किया है। आइए इस विषय पर जानते हैं विस्तार से....

नई लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो कार फीचर्स

लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो कार में शामिल फीचर्स की बात करें तो ये कार सीजर दरवाजों से लैस होगी। इस कार में उपलब्ध इंजन ग्लास कवर से ढका हुआ होगा।

इस कार की केबिन की खूबियोंमें 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, 8.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 9.1-इंच की डिस्प्ले की सुविधा उपलब्ध मिलती है।

डिजाइन सियान और सेंटेनारियो जैसे लिमिटेड एडिशन से साझा किया गया है। इसमें ट्रेंडी लुक देने के लिए Y-आकार के LED DRLs और Y पैटर्न टेललाइट्स मिलती है। इस कार के सेंटर में ट्विन-एग्लॉस्ट और बड़ा डिफ्यूजर इस कार के माइलेज को बढ़ाने में सहायक साबित होता है।


नई लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो कार पॉवर इंजन

नई लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो में पॉवर रेंज की बात करें तो यह कार 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है साथ ही ये गति पकड़ने में इस कार को महज 2.5 सेकेंड का समय लगता है। वहीं इसकी टॉप स्पीड की बात करें तो महज350 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ने की क्षमता से लैस है। साथ ही इस कार में शामिल इंजन पॉवर की बात करें तो इस कार में प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम से लैस नया ट्रांसवर्सली-माउंटेड 6.5-लीटर, V12 इंजन को कम्पनी ने शामिल किया है। प्लग-इन हाइब्रिड सिस्टम यूनिट में तीन इलेक्ट्रिक मोटरें उपलब्ध हैं जो एक साथ 1,001bhp की पावर जनरेट करने की क्षमता रखती हैं।

ट्रांसमिशन के लिए इसे 8-स्पीड ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा है।

नई लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो कार प्राइज

नई लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो कार का डिजाइन अपने पूर्व मॉडल एवेंटाडोर से काफी हद तक अलग हो सकता है। कम्पनी ने इसे ऑल-कार्बन मोनोकोक चेसिस पर निर्मित किया है। इस सुपरकार की कीमत 5 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) से अधिक होगी।नई लेम्बोर्गिनी रेव्यूल्टो का हाइब्रिड V12 इंजन एवेंटाडोर के नैचुरली एस्पिरेटेड V12 इंजन की जगह लेगा।यह लो-स्लंग कूपे प्रोफाइल की सुपरकार है।




Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story