×

शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Maruti Suzuki Swift 2024, बुकिंग शुरू

Maruti Suzuki Swift 2024: मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने 2024 स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को सिर्फ 11 हजार रुपए जमाकर बुकिंग कर सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 2 May 2024 6:35 AM GMT
शानदार फीचर्स के साथ लॉन्च होगी Maruti Suzuki Swift 2024, बुकिंग शुरू
X

Maruti Suzuki Swift 2024: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। मारुति अपने अपकमिंग मॉडल को बाजार में उतारने की तैयारी कर रहा है। इस गाड़ी में ग्राहकों को कई शानदार बदलाव नजर आने वाले हैं। इस गाड़ी के लिए बुकिंग भी शुरू हो चुकी है। मारुति सुजुकी इंडिया के मार्केटिंग और सेल्स के सीनियर एक्जिक्यूटिव ऑफिसर पार्थो बनर्जी ने बताया कि, मारुति सुजुकी के लिए स्विफ्ट एक आइकॉनिक ब्रांड बन चुका है। इस ब्रांड की 29 लाख से ज्यादा यूनिट्स की सेल हुई है।

बता दें कि, मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने 2024 स्विफ्ट की बुकिंग शुरू कर दी है। इस कार को सिर्फ 11 हजार रुपए जमाकर बुकिंग कर सकते हैं। दरअसल हैचबैक कार की फोर्थ जेनेरेशन भारतीय बाजार में जल्द ही लॉन्च होने जा रही है। तो ऐसे में आइए जानते हैं मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

Maruti Suzuki Swift 2024 के फीचर्स (Maruti Suzuki Swift 2024 Features):

Maruti Suzuki Swift 2024 के फीचर्स की बात करें तो मारुति सुजुकी जल्द ही भारतीय बाजार में चौथी जनरेशन वाली स्विफ्ट को उतारने की तैयारी में है। दरअसल लॉन्च से पहले ही कंपनी ने आधिकारिक तौर पर नई हैचबैक के लिए बुकिंग ही शुरू कर दी है। Maruti Suzuki Swift 2024 के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो ये गाड़ी अलग-अलग रेंज वेरिएंट्स के साथ मार्केट में आएगी। साथ ही इस गाड़ी में कई कलर ऑप्शन भी मिल सकते हैं। इतना ही नहीं इस कार को इवोल्यूशनरी स्टाइल में शोकेस किया जाएगा। बता दें कि, इस कार में नई ग्रिल, नए बंपर्स, नए अलॉय व्हील्स लगे हो सकते हैं। इसके अलावा इस कार के केबिन में फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिल सकता है।


बता दें कि, मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 के इस अपडेटेड मॉडल में 1.2-लीटर, Z-सीरीज (Z12E) पेट्रोल इंजन भी मिल सकता है। साथ ही मैनुअल और AMT गियर बॉक्स का ऑप्शन भी कार के पावरट्रेन में ग्राहकों के लिए दिया जा सकता है। इतना ही नहीं मारुति अपने प्राइवेट कस्टमर्स के लिए इसके हाइअर वेरिएंट को भी ला सकती है। इस कार को ग्राहक एरिना डीलरशिप के जरिए या मारुति सुजुकी एरिना की वेबसाइट पर जाकर इस कार की बुकिंग कर सकते हैं। इस कार में अन्य स्पेसिफिकेशन भी शामिल हो सकते हैं, जिसका खुलासा इस कार के लॉन्च होने के बाद हो सकता है।

Maruti Suzuki Swift 2024 के लॉन्च डेट और कीमत (Maruti Suzuki Swift 2024 Launch Date And Price):

Maruti Suzuki Swift 2024 के लॉन्च डेट और कीमत की बात करें तो नई हैचबैक के लिए बुकिंग ही शुरू हो गई है। ग्राहक नई स्विफ्ट के लिए नजदीकी शोरूम पर जाकर या कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ऑनलाइन ऑर्डर दे सकते हैं। बता दें कि, स्विफ्ट की बुकिंग के लिए टोकन की कीमत 11,000 रुपए है। कंपनी इस महीने यानि 9 मई को ही नई स्विफ्ट लॉन्च करने वाली है और डिलीवरी जून 2024 से शुरू होगी। होने की उम्मीद भी जताई गई है। Maruti Suzuki Swift 2024 की कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की कीमत हो सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story