×

Mercedes Maybach GLS 600: 22 मई को नई मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 भारत में होगी लॉन्च,कार की कीमत होगी इतनी

Mercedes Maybach GLS 600: आइए जानते हैं अपडेटेड मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 21 May 2024 7:06 AM GMT
Mercedes Maybach GLS ( Social Media Photo)
X

Mercedes Maybach GLS ( Social Media Photo)

Mercedes Maybach GLS 600: 22 मई को भारत में लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज अगले अपनी अपडेटेड मॉडल GLS 600 को लॉन्च करने जा रही है।इस 4-सीटर लग्जरी SUV में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव, नई लेदर अपहोल्स्ट्री और अधिक सुविधाएं मिलेंगी। सबसे बड़ी खास बात ये है कि, भारत में पेश होने जा रही नई मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 में ग्लोबल मार्केट में मौजूद इसके मॉडल जैसे ही फीचर्स को शामिल किया जाएगा। इस समय यदि आप भी एक लग्ज़री कार खरीदने के मूड में हैं तो मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 अपडेटेड मॉडल आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकता है। आइए जानते हैंअपडेटेड मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

नई GLS 600 में मिलेंगे ये बदलाव

अपडेटेड मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 के एक्सटीरियर फीचर्स मेंएक नया बंपर, कार के बोनट पर सीधा मर्सिडीज स्टार डिज़ाइन और मेबैक-विशिष्ट 23-इंच अलॉय व्हील्स साथ ही एक नया मेबैक फ्रंट ग्रिल, नया बंपर, बोनट पर सीधा मर्सिडीज स्टार और मेबैक-विशिष्ट 23-इंच अलॉय व्हील्स भी होंगे।इसके अलावा अपडेटेड LED हेडलाइट्स और LED टेललाइट्स जैसे डिज़ाइन अपडेट्स मिल सकते हैं।इसके अलावा अपडेटेड LED हेडलाइट्स और LED टेललाइट्स की सुविधा होगी। इसके अलावा इंटीरियर डिजाइन अपडेट्स में इस कार केकेबिन को को कुल तीन इंटीरियर ट्रिम्स के साथ उतारा जाएगा। , जिसमें रियर कम्फर्ट पैकेज, फास्ट-चार्जिंग USB पोर्ट, तापमान-नियंत्रित कपहोल्डर और इलेक्ट्रिकली एडजस्टिंग लेग रेस्ट जैसी सुविधाएं उपलब्ध होगी। इस लग्जरी कार में मिले अपडेट्स के बाद इस में केबिन लेआउट को छोड़कर शामिल स्टीयरिंग व्हील में कई अत्याधुनिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। नए फीचर्स के तौर पर इसमें एम्बिएंट लाइटिंग 'हे मर्सिडीज' वॉयस असिस्टेंट फीचर, नया MBUX इंफोटेनमेंट सिस्टम, ड्यूल स्क्रीन, 27-स्पीकर बर्मेस्टर साउंड सिस्टम, रियर इंफोटेनमेंट स्क्रीन जैसी कई खूबियां देखने को मिलेंगी।


मेबैक GLS 600पावरट्रेन

मेबैक GLS 600 एसयूवी कार में शामिल पावर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) सिस्टम की सुविधा मिलेगी। साथ ही इस कार में धाकड़ प्रदर्शन करने वाला एक माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ 4.0-लीटर, V8 पेट्रोल पावरट्रेन तू शामिल किया जा सकता है। यह इंजन,550bhp का पावर और 730Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है।ट्रांसमिशन के लिए इसे 9-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।


मेबैक GLS 600 कीमत

भारतीय बाजार में इस महीने पेश होने जा रही लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज की अगामी मेबैक GLS 600 कार की एक्स शोरूम कीमत लगभग 3 करोड़ रुपये रहने की संभावना है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी इस कार की कीमतों को लेकर जानकारी सामने नहीं आई है। GLS 600 कार के लॉन्च के बाद जल्द ही कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज अपनी नई मर्सिडीज AMG S 63 के लॉन्च का भी ऐलान कर सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story