×

MG Upcoming EV Car Price: MG की आगामी इलेक्ट्रिक कार MG क्लाउड EV जल्द ही देगी दस्तक, कीमत होगी इतनी

MG Upcoming EV Car Price: इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान आगरा शहर की सड़कों पर दौड़ते हुए देखा गया है

Jyotsna Singh
Published on: 8 May 2024 5:19 AM GMT
MG Upcoming EV Car Price: MG की आगामी इलेक्ट्रिक कार MG क्लाउड EV जल्द ही देगी दस्तक, कीमत होगी इतनी
X

MG Upcoming EV Car Price: भारतीय ऑटोमार्केट के इलेक्ट्रिक पोर्टफोलियो में MG मोटर्स और JSW ग्रुप ने साझा अनुबंध के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों को पेश करने का बीड़ा उठाया है। ये ज्वाइंट वेंचर देश में अपने EV मार्केट का विस्तार करते हुए प्रत्येक तीन से छह महीने के समय अंतराल में एक नया EV मॉडल पेश करने के लक्ष्य को लेकर चल रहा है।

MG मोटर्स और JSW ग्रुप के बीच हुईं इस डील के तहत निर्मित नई कार भारत में लॉन्च होने की तैयारी कर रही है। इस कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान आगरा शहर की सड़कों पर दौड़ते हुए देखा गया है। इस दौरान साझा हुईं तस्वीरों में इस कार से जुड़ी कई अहम जानकारियों का खुलासा हुआ है। इसका नाम MG क्लाउड EV होने की पूरी संभावना है।

MG क्लाउड EV डिजाइन

इसके डिजाइन डिटेल की बात करें का कर्वी, एयरोडायनामिक प्रोफाइल के साथ आकर्षक लुक नजर आता है। एमजी की इस इलेक्ट्रिक कार में पीछे की तरफ कनेक्टेड टेललैंप, रियर डिफॉगर और पावर्ड टेलगेट जैसा डिजाइन इसे बेहद आकर्षक लुक प्रदान करता है। वहीं इस EV के साइड प्रोफाइल की बात करें तो इसमें इंटीग्रेटेड टर्न सिग्नल, ड्यूल-टोन रियर व्यू मिरर, 18-इंच फेरिस-आकार के अलॉय व्हील और फ्लश डोर हैंडल के साथ ही इसमें ब्लैक थीम के साथ B और C पिलर्स जैसे डिजाइन दिखाई दिए हैं। इस कार में ज्यादा सामान रखने की सुविधा के साथ 606-लीटर का बूटस्पेस मौजूद है। इसके अलावा MG क्लाउड EV में ऑटोमैटिक LED लाइट्स के साथ पॉलीगोनल हेडलैंप हाउसिंग, नेटेड लोवर ग्रिल के टॉप पर पूर्ण-चौड़ाई के साथ LED लाइट स्ट्रिप इस EV को बेहद खास अंदाज प्रदान करने का काम करती हैं।


MG क्लाउड EV पॉवर ट्रेन

MG क्लाउड EV में मौजूद पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो ये EV दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ 37.9kWh और 50.6kWh बैटरी पैक से लैस है। जो क्रमश: 360 किलोमीटर और 460 किलोमीटर रेंज देने की क्षमता रखती है। इस कार में लेगरूम और हेडरूम की सुविधा प्रदान करने के लिए 2,700mm का व्हीलबेस उपलब्ध है। जबकि इस कार में एर्गोनोमिक सिंथेटिक लेदर सीट्स, 135-डिग्री बैकसीट रिक्लाइन के साथ सोफा मोड, बड़ा TFT इंफोटेनमेंट सिस्टम और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ इसके केबिन को सॉफ्ट टच इंटीरियर डिजाइन देने की कोशिश की गई है।


MG क्लाउड EV कीमत

MG क्लाउड EV की भारतीय बाजार में कीमत की आधिकारिक जानकारी अभी कंपनी द्वारा साझा नहीं की गई है। लेकिन अटकलों के अनुसार इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 15 लाख रुपये होने की उम्मीद है।



Shalini singh

Shalini singh

Next Story