×

तगड़े फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होने जा रही है New Gen Renault Duster

New Gen Renault Duster: रेनॉल्ट डस्टर अपने अपकमिंग मॉडल को लेकर चर्चा में है। कंपनी जल्द ही New Gen Renault Duster को लॉन्च करेगी।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 19 April 2024 6:00 AM GMT (Updated on: 19 April 2024 6:00 AM GMT)
तगड़े फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होने जा रही है New Gen Renault Duster
X

New Gen Renault Duster: अगर आप नई गाड़ी खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। रेनॉल्ट डस्टर अपने अपकमिंग मॉडल को लेकर चर्चा में है। कंपनी जल्द ही New Gen Renault Duster को लॉन्च करेगी। इस गाड़ी में ग्राहकों को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं।

दरअसल नई पीढ़ी की Renault Duster अगले साल भारत में लॉन्च होने जा रही है। हाल ही में कंपनी ने नया टीजर लॉन्च किया है, जिसमें दो नई एसयूवी के लॉन्च की जानकारी सामने आई है। उनमें से एक नई पीढ़ी की रेनॉल्ट डस्टर का नाम शामिल है।

रेनॉल्ट डस्टर भारतीय बाजार में सबसे पॉपुलर एसयूवी में से एक है। कंपनी ने इसे बंद कर दिया था लेकिन अब एक बार फिर Renault Duster नए अवतार में लॉन्च होने जा रही है। ऐसे में लॉन्च होने से पहले ही इस SUV को लेकर एक नई जानकारी सामने आई है।

New Gen Renault Duster के फीचर्स (New Gen Renault Duster Features):

New Gen Renault Duster के फीचर्स की बात करें तो ये गाड़ी पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आएगी। इस गाड़ी में निसान मैग्नाइट और रेनॉल्ट किगर में दी जाने वाली 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट को शामिल किया जा सकता है। इतना ही नहीं इस कार में 1.3 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का ऑप्शन मिल सकता है। बता दें कि, New Gen Renault Duster कई नए मैकेनिक्स के साथ नई स्टाइल और ज्यादा अपडेटेड इंटीरियर के साथ लॉन्च होगी। इस गाड़ी को रेनॉल्ट-निसान एलायंस के सीएमएफ-बी मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है। इस गाड़ी में कुछ मॉडर्न स्टाइलिंग एलिमेंट्स को जोड़े गए हैं। ये न्यू जेन का मॉडल पिछले मॉडल की तुलना में थोड़ा ज्यादा लंबा है। साथ ही इसका लुक ही काफी स्पोर्टी होने वाला है।

New Gen Renault Duster की कई तस्वीरें सामने आई हैं। जिसके देखने के बाद ये उम्मीद की जा सकती है कि, ये डस्टर एसयूवी में बड़े पहियों और हेडलैंप के साथ डबल-स्टैक ग्रिल आदि जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं। इस एसयूवी के रियर में टेल लैंप और एक मोटा बूट डोर देखने को मिल सकता है।


New Gen Renault Duster इंटीरियर : इसमें आपको डुअल डिजिटल डिस्प्ले, तीन-स्पोक स्टीयरिंग व्हील, ग्रे और ब्लैक केबिन और एक स्टैक्ड सेंटर कंसोल देखने को मिलता है। इस एसयूवी के पिलर काले रंग के हैं और पीछे के दरवाज़े के हैंडल सी-पिलर में छिपे हुए हैं।

New Gen Renault Duster नए इंटीरियर के साथ आएगा, जिसमें पूरी तरह से नया डिजाइन मिलने वाला है। इसमें डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल के साथ एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल शामिल है। इस गाड़ी में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सेलेक्टर लीवर होगा। साथ ही इस new gen डस्टर में क्रूज और इंफोटेनमेंट कंट्रोल बटन के साथ एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील भी मिलता है। इतना ही नहीं कंपनी ने पूरे केबिन में हार्ड प्लास्टिक का इस्तेमाल किया है। जानकारी के लिए बता दें कि, पिछले मॉडल की तुलना में ये गाड़ी क्वालिटी में भी काफी बेहतर है।

New Gen Renault Duster की कीमत (New Gen Renault Duster Price):

New Gen Renault Duster की कीमत की बात करें तो इस गाड़ी की कीमत 10 से 15 लाख के बीच हो सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story