×

New Maruti Suzuki Swift: 9 मई को लॉन्च होने जा रही नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट के डिटेल्स हुए लीक

New Maruti Suzuki Swift: आइए जानते हैं नई जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 5 May 2024 11:01 AM GMT
Maruti Suzuki Swift ( Social Media Photo)
X

Maruti Suzuki Swift ( Social Media Photo)

New Maruti Suzuki Swift: मारुति सुजुकी भारतीय लाइन अप में एक और शानदार मॉडल नई जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक कार को शामिल करने जा रही है। जिसे इसी महीने की 9 तारीख को लॉन्च करने की तैयारी है। कई अपडेट के साथ पेश होने जा रही नई जनरेशन की स्विफ्ट के लॉन्च से पहले ही धीरे धीरे इसकी खूबियों का खुलासा हो रहा है। ताजा अपडेट के अनुसार इस नए मॉडल के कलर स्कीम और वेरिएंट से जुड़ी जानकारियां सामने आईं हैंआइए जानते हैं नई जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक कार कलर स्कीम

नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट को कंपनी ने आकर्षक रंगों के अलग - अलग शेड्स के साथ तैयार किया है। जिसके अंतर्गत यह कार कुल 9 रंग विकल्पों के साथ बिक्री के लिए पेश की जाएगी। जिसमें पहले से मौजूद 7 कलर स्कीम में दो नए कलर विकल्प लस्टर ब्लू और नोवेल ऑरेंज को भी शामिल किया हैं। इसके अलावा नई मारुति सुजुकी स्विफ्ट 5 वेरिएंट्स, LXi, VXi, VXi (O), ZXi और ZXi+, में आएगी।


नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक कार अपडेटेड फीचर्स

नई जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक कार में शामिल खूबियों की बात करें तोअपडेटेड स्विफ्ट में रियर AC वेंट, टाइप-C चार्जिंग पोर्ट, 9-इंच की स्मार्टप्ले प्रो+ इंफोटेनमेंट स्क्रीन, वायरलेस चार्जर, 6 एयरबैग, आर्कमिस साउंड सिस्टम जैसे लेटेस्ट फीचर्स उपलब्ध मिलेंगे। इसके अलावा भारत में लॉन्च होने वाले इस मॉडल में अंतरराष्ट्रीय बाजार में पहले से मौजूद स्विफ्ट मॉडल को देखते हुए LED फॉगलैंप और नए डिजाइन के अलॉय व्हील जैसे नए फीचर्स को शामिल किया गया है। जबकि स्विफ्ट के एक्सटीरियर में DRLs के साथ नए स्मोक्ड LED हेडलैंप, नए डिजाइन का फ्रंट बंपर, चंकी ब्लैक सराउंड के साथ नई ग्रिल जैसे फीचर्स मौजूदा स्विफ्ट कार से काफी हद तक समानता रखते हैं।


नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक कार पावरट्रेन

नई जनरेशन स्विफ्ट हैचबैक कार 2024 में शामिल किए जाने वाले पावर्ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस कार में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस नए 1.2-लीटर 3-सिलेंडर Z-सीरीज पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। यह इंजन 25.72 किमी प्रति लीटर का माइलेज देने में पूरी तरह से सक्षम है। ये इंजन इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा परफॉर्मेंस देने वाला इंजन है। ये दमदार इंजन 80bhp की पावर और 112Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जाएगा।


नई जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक कार की कीमत

नई जनरेशन की स्विफ्ट हैचबैक कार के शुरुआती वेरिएंट को 6 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए पेश किया जा सकता है। हालांकि कंपनी द्वारा अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। इसके अलावा लॉन्च टाइम करीब आने के साथ ही स्विफ्ट डीलरशिप पर पहुंचना शुरू हो गई है। गाड़ी के लिए बुकिंग भी आरंभ हो चुकी है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story