×

New Nissan Kicks Price: निसान कंपनी का नया मॉडल किक्स एसयूवी न्यूयॉर्क मोटर शो में हुई पेश, कीमत होगी इतनी

New Nissan Kicks Price: निसान की इस एसयूवी को इससे पहले भारतीय बाजार में भी पेश किया जा चुका हैं, आइए जानते हैं निसान की अपकमिंग एसयूवी कार किक्स से जुड़े डिटेल्स के बारे मे

Jyotsna Singh
Published on: 30 March 2024 5:15 AM GMT
New Nissan Kicks Price
X

New Nissan Kicks Price

New Nissan Kicks Price: दमदार ऑफरूट वाहनों के लिए ग्लोबल मार्केट में अपनी मजबूत पकड़ कायम रखने वाली वाहन निर्माता कंपनी निसान जल्द ही अपने लाइनअप में एक और एसयूवी को शामिल करने जा रही है। हाल ही में इस कंपनी ने न्यूयॉर्क में आयोजित हुए मोटर शो में अपनी किक्स SUV का 2025 मॉडल को शोकेस कर इस बात का खुलासा किया है। इस एसयूवी को कंपनी ने बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम दमदार इंजन के साथ कई अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस कर पेश किया है। खासकर ज्यादा से ज्यादा सुरक्षा फीचर्स को इस एसयूवी में शामिल करने पर ज्यादा ध्यान दिया गया है। हालांकि निसान की इस एसयूवी को इससे पहले भारतीय बाजार में भी पेश किया जा चुका है। लेकिन कंपनी ने कम बिक्री के कारण इसे पिछले साल मार्केट से पूरी तरह हटा दिया था।

निसान न्यू किक्स एसयूवी के फीचर्स

निसान किक्स एसयूवी में शामिल फीचर्स की बात करें तो नई किक्स को मित्सुबिशी एक्सफोर्स SUV प्लेटफॉर्म पर निर्मित किया गया है। डाइमेंशन के मामले में मौजूदा मॉडल की तुलना में नए मॉडल के आकार में वृद्धि की गई है। यहीं वजह है कि इस एसयूवी का केबिन पहले की अपेक्षा कहीं ज्यादा स्पेशियस नजर आएगा। इस लंबी चौड़ी एसयूवी की लंबाई करीब 4,366mm है। वहीं इसकी चौड़ाई 1,801mm और ऊंचाई 1,626mm रखी गई है। किक्स पहले से लगभग 3 इंच लंबी, थोड़ी चौड़ी और लगभग उतनी ही ऊंची दिखती है। इस एसयूवी में एक विशाल केबिन और एक बड़ा कार्गो एरिया मिलता है। इस कार में मौजूद फीचर्स की बात करें तो निसान के आगामी एसयूवी मॉडल किक्स में एक पैनोरमिक सनरूफ, वायरलेस एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले के अलावा 12.3-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम, ADAS और 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस फोन कनेक्टिविटी, टाइप सी पोर्ट, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, 10-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, स्टीयरिंग असिस्ट, क्रूज़ कंट्रोल, टच-बेस्ड HVAC कंट्रोल जैसी कई अत्याधुनिक तकनीक से लैस सुविधाओं को शामिल किया गया है। साथ ही इसमेंएक्सटर्नल डिजाइन में बेहतरीन ग्राउंड क्लियरेंस के लिए 19-इंच के अलॉय व्हील, एक स्ट्रॉन्ग व्हील आर्च, मैट ब्लैक बॉडी क्लैडिंग, स्लिम LED हेडलाइट और टेल लैंप जैसे फीचर्स मिलते हैं।

निसान न्यू किक्स एसयूवी पावरट्रेन

निसान की न्यू किक्स एसयूवी में मौजूद पावरट्रेन की खूबियों की बात करें तो 2025 में लॉन्च होने की तैयारी कर रही निसान किक्स एसयूवी में बेहतरीन प्रदर्शन करने में सक्षम एक लेटेस्ट 2.0-लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 139hp की पावर और 190Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। साथ ही इंटेलिजेंट ऑल-व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस इसके इंजन को एक्सट्रॉनिक ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।

निसान न्यू किक्स एसयूवी की कीमत

निसान न्यू किक्स एसयूवी की कीमत की बात करें तो भारत में नई किक्स की लॉन्च टाइमलाइन और कीमत का खुलासा अभी नहीं हुआ है। पिछले साल भारतीय बाजार से बाहर हुई इस एसयूवी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹9.5 लाख रुपये थी। नई किक्स एस, एसवी और एसआर ट्रिम्स में उपलब्ध होगी। मिली जानकारी के अनुसार कार निर्माता निसान रेनॉल्ट के साथ मिलकर अपनी नई योजनाओं के तहत भारत में इस नई एसयूवी को फिर से लॉन्च कर सकता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story