×

Nissan Qashqai Facelift Price: निसान की इस कार का लुक आपका दिल जीत लेगा, आइये जाने डिटेल

Nissan Qashqai Facelift Price: कार निर्माता कंपनी निसान ने कश्काई फेसलिफ्ट को कई बड़े अपडेट्स के साथ मार्केट में रिवील किया है, आइए जानते हैंनिसान कश्काई फेसलिफ्ट से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 25 April 2024 11:57 AM GMT
Nissan Qashqai Facelift Car Price
X

Nissan Qashqai Facelift Car Price

Nissan Qashqai Facelift Car Price: ऑटोमेकर कंपनी निसान ने अपनी पॉपुलर एसयूवी कार कश्काई का फेसलिफ्ट मॉडल ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है। जल्द ही इसकी बुकिंग के साथ कंपनी इसकी बिक्री भी शुरू कर देगी। मिली जानकारियों इस निसान कंपनी इस कार को जल्द ही भारत में भी पेश कर सकती है। हाल ही में इस कार को टेस्टिंग के दौरान भारत की सड़कों पर दौड़ते देखा गया है। कार को कुछ अपडेट के साथ मार्केट में लाया जा सकता है। निसान का ये मॉडल इलेक्ट्रिक सेगमेंट की तर्ज पर उतारा गया है। तस्वीरों में देखने पर इस फेलसिफ्ट का डिजाइन जापानी समुराई से साझा किया गया प्रतीत होता है। साथ ही कंपनी ने इस लेटेस्ट कार के पॉपुलर फीचर में शामिल इंफोटेनफेंट सिस्टम को अब और ज्यादा एडवांस अपडेट के साथ कार को सुविधाजनक फीचर्स से लैस किया है। इस एसयूवी के लॉन्च के बाद वाहन निर्माता कंपनी निसान जल्द ही दो नई एसयूवी को पेश करने की तैयारी कर रही है। पहली एसयूवी रेनॉ डस्टर का नया वर्जन हो सकती है जबकि दूसरी एसयूवी Bigster कॉन्सेप्ट पर बेस्ड हो सकती है। लॉन्च होने के बाद ये कार मिड-साइज एसयूवी हुंडई क्रेटा, टाटा कर्व और मारुति ग्रैंड विटारा से मुकाबला करेंगे। कार निर्माता कंपनी निसान ने कश्काई फेसलिफ्ट को कई बड़े अपडेट्स के साथ मार्केट में रिवील किया है।

निसान कश्काई फेसलिफ्ट का डिजाइन

निसान कश्काई फेसलिफ्ट में कंपनी ने इसके मौजूदा मॉडल की तुलना में कई बड़े बदलाव किए हैं। इस एसयूवी कार को ट्रेंडी लुक देने के लिए इसके बंपर को स्पोर्टी स्टाईल के साथ अपडेट किया है। जबकि इस कार के फ्रंट में लगी लाइट्स के समान ही इस गाड़ी में पीछे भी बिलकुल मिलती जुलती LED लाइट्स को इसमें शामिल किया गया है।जबकि हेडलाइट और डे-टाइम रनिंग लाइट्स को इस एसयूवी में तीन भागों में डिवाइड करते हुए जोड़ा गया है। इसके साथ ही निसान की इस कार के ग्रिल एरिया को पहले की तुलना में ज्यादा बड़ा लुक देने की कोशिश की गई है। जिसे ब्लैक और सेटिन-सिल्वर क्रोम के साथ कंप्लीट किया गया है।

निसान कश्काई फेसलिफ्ट फीचर्स

टेस्टिंग के दौरान इस कार की लीक हुईं तस्वीरों के माध्यम सर इस गाड़ी में मौजूद फीचर्स की बात करें तो इस फेसलिफ्ट कार कंपनी कश्काई फेसलिफ्ट को कई बड़े अपडेट के साथ मार्केट में पेश कर सकती है। निसान कंपनी ने इस एसयूवी के फेसलिफ्ट मॉडल में कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल कर इसे पहले की तुलना में कहीं अधिक दमदार परफॉर्मिंग कार के तौर पर तैयार किया है। कार में तेज स्पीड के दौरान हवा के शोर को कम करने और इस एसयूवी गाड़ी के शीशों को और ज्यादा मजबूती प्रदान करने के लिए पहले से ज्यादा मोटे और सॉलिड शीशों को इसमें फिट किया गया है। जबकि सेफ्टी फीचर्स में मिले अपडेट के तौर पर इस कार में एक अत्याधुनिक तकनीक 'निसान कनेक्ट एप' को जोड़ा गया है। जिसकी मदद से कार के चोरी होने पर निसान, इंश्योर्रस और अथॉरिटी के पास अलर्ट भेज सकते हैं साथ ही कार की लाइव ट्रैकिंग कर सकते हैं।

निसान कश्काई फेसलिफ्ट पॉवर ट्रेन

निसान कश्काई फेसलिफ्ट कार में शामिल इंजन ई-पावर फुल हाइब्रिड विकल्प के साथ 190 hp की पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है वहीं इस कार में मिड-हाइब्रिड पेट्रोल में 140 hp और 150 hp पावर का विकल्प भी मौजूद है।

निसान कश्काई फेसलिफ्ट कीमत

निसान कश्काई फेसलिफ्ट कार की कीमत की बात करें तो कंपनी इस कार को भारत में 2024 के अंत तक लॉन्च कर सकती है। लॉन्च होने के बाद इसकी अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत 30 लाख रुपये से शुरू होने की उम्मीद की जा रही है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story