×

Porsche Electric Car Price: जर्मन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्शे की इलेक्ट्रिक कार लॉन्च, जानिए डिटेल

Porsche Electric Car Price: कार निर्माता कंपनी पोर्शे का नया EV मॉडल 305kmph की टॉप स्पीड देने की क्षमता रखता है, आइए जानते हैं पोर्शे टायकन टर्बो जीटी EV कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 18 March 2024 10:40 AM GMT
Porsche Electric Car Price
X

Porsche Electric Car Price

Porsche Electric Car Price: सुपर लक्जरी कार निर्माता कंपनी पोर्शे ग्लोबल मार्केट में अपनी खूबियों के चलते खासा लोकप्रिय ब्रांड मानी जाती है। अब ये कम्पनी तेजी से अपने EV लाइनअप में वाहनों की संख्या में इजाफा कर रही है। इसी कड़ी में पोर्शे ने हाल ही में टायकन इलेक्ट्रिक कार का नया वेरिएंट मार्केट में लॉन्च कर दिया है। ये मॉडल कंपनी का शानदार पावर परफार्मेंस देने वाला मॉडल साबित हो सकता है। कार निर्माता कंपनी पोर्शे का नया EV मॉडल टायकन इलेक्ट्रिक कार वेरिएंट 305kmph की टॉप स्पीड देने की क्षमता रखता है। आइए जानते हैं पोर्शे टायकन टर्बो जीटी EV कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

पोर्शे टायकन EV स्पीड

पोर्शे टायकन टर्बो जीटी इलेक्ट्रिक कार की स्पीड की बात करें तो दिग्गज कंपनी को ये इलेक्ट्रिक कार बेहद आकर्षक लुक और डिजाइन के साथ ही तूफानी रफ्तार से भागने में भी पूरी तरह से सक्षम है। ये कार 305kmph की टॉप स्पीड पकड़ने के साथ ही 2.1 सेकंड में 0 से 100kmph की गति से भाग सकती है। इसके अलावा ये EV 1344Nm का टार्क देने में भी पूरी तरह से सक्षम है।


पोर्शे टायकन EV फीचर्स

पोर्शे टायकन EV में मौजूद खूबियों की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक कार में उपलब्ध पॉवर ट्रेन को लेकर उम्मीद की जा रही कि, ये काफी स्ट्रॉन्ग और पावरफुल है। पोर्शे टायकन EV 1077bhp का आउटपुट देने में सक्षम है। लक्जरी कार निर्माण पोर्शे का अपनी इस EV को लेकर ये कहना है कि, तूफानी गति से रफ्तार भरने वाली इस EV कार को ट्रैक और पब्लिक रोड दोनों तरह से इस्तेमाल में लाया जा सकता है। कम्पनी ने अपने इस वाहन के वजन को मौजूदा वाहनों की तुलना में काफी कम रखा है। जिसके लिए इस इलेक्ट्रिक कार के निर्माण में कार्बन फाइबर कंपोनेंट्स और पैनल का प्रयोग किया गया है। लाइट वेट कार के निर्माण से निर्माता ईधन की कम खपत के साथ ही गाड़ी की परफॉर्मेंस में कई तरह से वृद्धि होने के संकेत मिले हैं।


पोर्शे टायकन EV कीमत

जर्मन वाहन निर्माता कंपनी पोर्शे के लेटेस्ट इलेक्ट्रिक मॉडल टायकन EV की कीमत की अगर बात करें तो भारतीय मुद्रा के अनुसार इस कार का बिक्री मूल्य अलग - अलग के अनुरूप ₹1.5 करोड़ रुपये से शुरू होकर 2.1 करोड़ रुपये तक है। ये कीमतें एक्सशोरूम प्राइज के अनुरूप निर्धारित की गईं हैं।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story