×

Pure EV EcoDryft 350: प्योर ईवी ने लॉन्च की ecoDryft 350 इलेक्ट्रिक बाइक, कीमत 1.30 लाख रुपये

Pure EV EcoDryft 350: इकोड्रिफ्ट 350 के नाम से प्योर इलेक्ट्रिक कंपनी का ये धांसू बाईक कई शानदार खूबियों से लैस कर मार्केट में बिक्री के लिए उतारा गया है। इसके लिए देशभर में कंपनी के कम से कम 100 से ज्यादा खास डीलरशिप आउटलेट्स पर मौजूद है।

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 24 Nov 2023 7:15 AM GMT (Updated on: 24 Nov 2023 7:16 AM GMT)
Pure EV ecoDryft 350
X

Pure EV ecoDryft 350  (photo: social media )

Pure EV EcoDryft 350: स्टार्टअप कम्पनी प्योर ईवी अपने इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहनों के चलते मार्केट में पहचान कायम करने में सफल साबित हुई है। हाल ही में इस कंपनी ने अपने इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या में विस्तार करते हुए एक और इलेक्ट्रिक बाइक के नए वेरिएंट को पेश कर दिया है। इकोड्रिफ्ट 350 के नाम से प्योर इलेक्ट्रिक कंपनी का ये धांसू बाईक कई शानदार खूबियों से लैस कर मार्केट में बिक्री के लिए उतारा गया है। इसके लिए देशभर में कंपनी के कम से कम 100 से ज्यादा खास डीलरशिप आउटलेट्स पर मौजूद है। साथ ही कम्पनी अपनी इस बाईक पर आसान फाइनेंस स्कीम भी पेश कर रही है। आइए जानते हैं

प्योर ईवी की ecoDryft 350 इलेक्ट्रिक बाइक से जुड़े डिटेल्स के बारे में....

प्योर इकोड्राफ्ट 350 इलेक्ट्रिक बाईक में कैसा होगा पावर पैक और इसका रेंज

प्योर इकोड्राफ्ट 350 इलेक्ट्रिक बाईक में शामिल पावर ईंजन की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक बाइक को 3.5 kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक से लैस किया गया है। इसमें तीन अलग-अलग मोड उपलब्ध है। जो छह MCU के साथ इलेक्ट्रिक मोटर को 4 hp की पावर और 40 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस बाईक की रेंज की बात करें तो इसकी टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटा है। ये बाइक 110 सीसी कम्यूटर सेगमेंट में सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक बाइक है। कंपनी अपनी इस बाइक की सिंगल चार्जिंग पर 171 किमी रेंज का दावा कर रही है।

प्योर इकोड्राफ्ट 350 बाईक फीचर्स

इस इलेक्ट्रिक बाइक के फीचर्स की बात करें तो, प्योर इकोड्राफ्ट 350 इलेक्ट्रिक बाईक में रिवर्स मोड, कोस्टिंग रीजेन, हिल-स्टार्ट असिस्ट, डाउन-हिल असिस्ट और पार्किंग असिस्ट जैसे फीचर्स मौजूद हैं। कंपनी के मुताबिक, इकोड्राफ्ट 35o ई-बाइक की तुलना दूसरी ICE कम्यूटर मोटरसाइकिलों से ईंधन खर्च के मामले में करें तो अपनी बेहतरीन रेंज और इंजन के चलते इस बाईक पर प्रतिमाह ईंधन पर कम खर्च आता है।

प्योर इकोड्राफ्ट 350 बाईक अपनी इन प्रतिद्वंदी बाईक को देगी टक्कर

प्योर कंपनी की कंप्यूटर बाईक बाजार में मौजूद हीरो स्प्लेंडर, होंडा शाइन और बजाज प्लेटिना जैसी एंट्री-लेवल बाइक्स को अपनी खूबियों के चलते तगड़ी टक्कर दे रही है। वहीं इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में प्योर इकोड्राफ्ट 350 बाईक की टक्कर हॉप ऑक्सो ईवी समेत कई और इलेक्ट्रिक बाईक के साथ होने की उम्मीद है।


ग्राहकों को दे रही फाइनेंस की सुविधा

प्योर इकोड्राफ्ट 350 बाईक की कीमत की बात करें तो ये बाईक मात्र 1.30 लाख रुपये एक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं इस बाईक को फाइनेंस स्कीम के तहत l4,000 रुपए प्रति माह आसान ईएमआई किस्तों पर भी पेश की जा रही है। कई फाइनेंस कंपनियों के साथ प्योर इलेक्ट्रिक ने टाई-अप किया गया है। ये बाईक देश भर में मौजूद प्योर ईवी के आधिकारिक डीलरशिप पर बुकिंग के लिए उपलब्ध है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story