×

Skoda SUV Car: स्कोडा कॉम्पैक्ट SUV में नजर आएंगी कुशाक से मिलती जुलती खूबियां, 2025 तक होगी लॉन्च

Skoda SUV Car:आइए जानते हैं अगामी स्कोडा कॉम्पैक्ट SUV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 19 May 2024 6:03 AM GMT
Skoda SUV Car  ( Social Media Photo)
X

Skoda SUV Car  ( Social Media Photo)

Skoda SUV Car:लक्जरी कार निर्माता कंपनी स्कोडा भारतीय बाजार में जल्द ही नई सब-4-मीटर कॉम्पैक्ट SUV को लॉन्च कर सकती है। कंपनी इस कार को पेश करने से पहले टेस्टिंग के लिए लगातार उतार रही है।हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस दौरान अगामी कार से जुड़ी कई खूबियों का खुलासा हुआ है। सामने आई तस्वीरों से स्कोडा की अगामी कार की डिज़ाइन लैंग्वेज का पता चलता है। जिसके अनुसार स्कोडा की नई कार की टेल लैंप का डिजाइन कुशाक से मिलता जुलता दिखाई दिया है। यानी इस कार के काफी कुछ फीचर्स मौजूदा मॉडल कुशाक से मिलते जुलते हो सकते हैं। स्कोडा की इस नई कॉम्पैक्ट SUV के नाम को लेकर अभी जानकारी सामने नहीं आई है। इसी के साथ स्कोडा कंपनी प्रतिवर्ष इस कार की 1 लाख यूनिट्स की बिक्री करने का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसके लिए वह देश में जगह-जगह पर अपने डीलरशिप की स्थापना करके बिक्री नेटवर्क बढ़ा रही है। आइए जानते हैं अगामी स्कोडा कॉम्पैक्ट SUV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

स्कोडा कॉम्पैक्ट SUV डिजाइन

स्कोडा कंपनी की भारत में लॉन्च होने वाली आगामी SUV की डिज़ाइन लैंग्वेज की बात करें तो इसमें इंटीरियर कुशाक से काफी मिलता-जुलता लुक और डिज़ाइन नज़र आ सकता है। खास सुरक्षा फीचर्स में इस कार में 360-डिग्री कैमरा और ADAS सूट जैसी सुविधाओं को शामिल किया जा रहा था और मैं अपने आप जाएगा साथ ही डिजाइन के मामले में हेडलैंप सेटअप, LED DRLs स्ट्रिप एक स्प्लिट यूनिट के ऊपर स्थित है, जबकि मुख्य हेडलैंप को इसके नीचे जगह दी गई है। तस्वीरों से पता चलता है कॉम्पैक्ट SUV पर पीछे का क्वार्टर ग्लास एरिया थोड़ा अलग ढंग से डिज़ाइन किया गया है। कार में सामने की ओर स्कोडा की सिग्नेचर ग्रिल को शामिल किया गया है। इसके अलावा SUV रूफ रेल्स और अलॉय व्हील्स से लैस होगी।


अपकमिंग स्कोडा कॉम्पैक्ट SUV पॉवरट्रेन

मौजूद मॉडल स्कोडा कुशाक और स्लाविया के समान स्कोडा की नई कॉम्पैक्ट SUV भी MQB-A0-IN प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होकर निर्मित की जाएगी।इंजन पॉवर की बात करें तो इस कार में 113bhp/178Nm क्षमता से लैस 1.0-लीटर, TSI पेट्रोल इंजन को शामिल किया जाएगा। साथ ही इस कार में ट्रांसमिशन के लिए 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक का ऑप्शन ही सुविधा के लिए उपलब्ध मिलेगा।


अपकमिंग स्कोडा कॉम्पैक्ट SUV कीमत

स्कोडा कॉम्पैक्ट SUV की कीमत की बात करें तो ये कार भारतीय बाजार में लगभग 9 लाख रुपयेएक्स-शोरूम की शुरुआती कीमत पर 2025 में लॉन्च की जा सकती है। लॉन्च होने के बाद इस इस कार का मुकाबला अपने सेगमेंट की टाटा नेक्सन, मारुति ब्रेजा, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट जैसी कारों से होगा।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story