×

Tata Nexon EV Discount: 50 हजार डिस्काउंट के साथ टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार लेने का शानदार मौका

Tata Nexon EV Discount: टाटा कंपनी ने इस डिस्काउंट ऑफर को इन दोनों ही कारों के लिए मार्च महीने में भी पेश किया था, आइए जानते हैं इलेक्ट्रिक कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 14 April 2024 9:53 AM GMT
Tata Nexon EV Discount
X

Tata Nexon EV Discount

Tata Nexon EV Discount: भारतीय बाजार में मजबूत पैठ रखने वाली ऑटोमेकर कंपनी टाटा मोटर्स अप्रैल महीने में अपनी ईवी कारों की बिक्री को प्रमोट करने के लिए तगड़ा डिस्काउंट ऑफर कर रही है। इस डिस्काउंट ऑफर का समय रहते आप भी फायदा उठा सकते हैं। टाटा द्वारा चुनिंदा EV मॉडलों पर भारी छूट के तहत नेक्सन ईवी पर 50,000 रुपये तक का डिस्कांउट ऑफर कर रही है वहीं बेहद लोकप्रिय कार के इलेक्ट्रिक वर्जन टियागो ईवी पर ये कंपनी कुल 65,000 रुपये तक की छूट दे रही है। टाटा कंपनी ने इस डिस्काउंट ऑफर को इन दोनों ही कारों के लिए मार्च महीने में भी पेश किया था।

टाटा नेक्सन ईवी पर मिल रही इतनी छूट

टाटा कंपनी द्वारा अप्रैल महीने में पेश किए जा रहे डिस्काउंट ऑफर की बात करें तो सितंबर और दिसंबर 2023 के बीच निर्मित हुईं नेक्सन ईवी के सभी वेरिएंट पर इस महीने नेक्सन के MY2023 मॉडल को खरीदने पर ग्राहक को 'ग्रीन बोनस' के रूप में 50,000 रुपये का कैश डिस्काउंट का लाभ मिल रहा है। जबकि कंपनी ये डिस्काउंट MY2024 नेक्सन ईवी के किसी वेरिएंट के लिए पेश नहीं कर रही है।

टाटा नेक्सन ईवी पावरट्रेन

टाटा ने नेक्सन ईवी में शामिल पॉवर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो ये एसयूवी को कुल दो वेरिएंट एमआर और एलआर में पेश किया गया है। दोनों वर्जन में स्टैंडर्ड तौर पर 7.2kW AC चार्जर मिलता है, जो MR की बैटरी को 4.3 घंटे में 10 से 100 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है, जबकि LR की बैटरी 6 घंटे में चार्ज होती है। नेक्सन ईवी एमआर में 129hp पॉवर और 215Nm का टॉर्क देने वाला इलेक्ट्रिक मोटर है, जबकि LR में 145hp पॉवर और 215Nm टॉर्क वाला मोटर मिलता है। एलआर वेरिएंट में 40.5kWh बैटरी के साथ 465 किमी की रेंज मिलती है वहीं इस एसयूवी के एमआर वेरिएंट में 30.2kWh बैटरी के साथ 325 किमी की ARAI रेंज मिलती है।

नेक्सन ईवी कीमत

भारतीय बाजार में नेक्सन ईवी की कीमत की शुरुआत ₹14.49 लाख रुपये से होती है वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत ₹19.29 लाख रुपये तक जाती है। नेक्सन ईवी महिंद्रा XUV400 को टक्कर देती है। पेश किए जा रहे डिस्काउंट ऑफर्स के तहत सबसे ज्यादा लाभ MY2023 मॉडल पर दे रही है। जबकि टियागो ईवी के MY2024 मॉडल पर भी इस महीने अच्छा डिस्काउंट मिल रहा है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story