×

Tata Punch Price: सामने आया टाटा पंच का ताजा वेटिंग पीरियड, ग्राहकों को अभी थोड़ा और करना होगा इंतजार, जानिए डिटेल

Tata Punch Price: मांग अधिक होने के कारण इसके वेटिंग पीरियड की समय सीमा में और भी ज्यादा वृद्धि दर्ज की जा सकने की भी संभावना है, आइए जानते हैं टाटा पंच EV से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Published on: 27 March 2024 1:55 PM GMT
Tata Punch Price
X

Tata Punch Price

Tata Punch Price: बजट सेगमेंट में सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाले किसी इलेक्ट्रिक कार की बात करें तो इस लिस्ट में सबसे पहला नाम टाटा मोटर्स की माइक्राे SUV टाटा पंच का आता है। टाटा कंपनी का सबसे ज्यादा सफल EV मॉडल के तौर पर अपनी धाक जमाने वाले इस मॉडल ने इस वर्ष फरवरी महीने में बंपर बुकिंग के चलते बिक्री के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यही वजह है कि इस गाड़ी को मिल रही ताबड़ तोड़ बुकिंग के कारण कंपनी के लिए इसकी डिलीवरी की खपत को पूरा कर पाना मुश्किल हो रहा है। टाटा पंच EV के ग्राहकों को लंबे वोटिंग पीरियड का रास्ता देखना पड़ रहा है। हाल ही में टाटा पंच EV से जुड़े वेटिंग पीरियड का खुलासा हुआ है। जिसके अनुसार करेंट बुकिंग कराने पर टाटा पंच EV के ग्राहकों को इसकी डिलीवरी पाने के लिए कम से कम एक से दो महीने का इंतजार करना पड़ सकता है।मांग अधिक होने के कारण इसके वेटिंग पीरियड की समय सीमा में और भी ज्यादा वृद्धि दर्ज की जा सकने की भी संभावना है।

टाटा पंच EV फीचर्स

खूबियों के चलते लोकप्रियता हासिल कर रही टाटा पंच में शामिल फीचर्स की बात करें तो गाड़ी में 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और क्रूज कंट्रोल की सुविधा को शामिल किया गया है। साथ ही'ह्यूमैनिटी लाइन' ग्रिल, LED DRLs , स्प्लिट हेडलैंप सेटअप और आकर्षक बंपर, कार में पीछे रैप-अराउंड टेललाइट्स, विंडो वाइपर और स्कल्प्टेड टेलगेट जैसी खूबियों को शामिल किया गया है। इस कार के केबिन में शामिल फीचर्स को बात करें तो इसमें फैब्रिक अपहोल्स्ट्री, एडजस्टेबल स्टीयरिंग व्हील, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पावर विंडो और रियर पार्किंग सेंसर जैसे शानदार और सुविधा जनक फीचर्स मौजूद मिलते हैं।


टाटा पंच पॉवर ट्रेन

टाटा पंच EV में मौजूद पॉवर ट्रेन की बात करें तो पंच के CNG वेरिएंट में मौजूद इंजन 76bhp और 97Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता गई। जिसे 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया गया है।वहीं इसका EV वेरिएंट 1.2-लीटर, 3-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन से लैस है। ये कार 84bhp की पावर और 113Nm टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। इसमें ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT का विकल्प मौजूद मिलता है।

टाटा पंच EV की कीमत

टाटा पंच EV की कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इस गाड़ी की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹6.13 लाख रुपये है। इसी के साथ टाटा कंपनी पंच का फेसलिफ्ट मॉडल भी जल्द ही लाने की तैयारी कर रही है। इस कार पर मिल रहा वेटिंग पीरियड इसके वेरिएंट, रंग, डीलरशिप, पावरट्रेन, गियरबॉक्स जैसी कई बातों पर निर्भर करता है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story