×

Upcoming Tata Electric SUV: टाटा जल्द ही लांच करेगी पॉपुलर SUV टाटा सफारी का इलेक्ट्रिक मॉडल

Upcoming Tata Electric SUV: टाटा के इस इलेक्ट्रिक वर्ज़न से जुड़े फीचर्स का अंदाजा भी लगाया जा सकता है। आइए जानते हैं टाटा की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा सफारी से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Jyotsna Singh
Published on: 27 March 2024 4:21 PM GMT
Tata Safari Electric SUV
X

Tata Safari Electric SUV

Upcoming Tata Electric SUV: भारतीय इलेक्ट्रिक प्लेटफार्म पर टाटा मोटर्स सबसे अधिक EV वाहनों को लॉन्च करने का तमगा हासिल कर चुकी है। इसी कड़ी में ये कंपनी अब सबसे पॉपुलर SUV सफारी का भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वर्जन पेश करने जा रही है। हाल ही में टाटा कंपनी ने टाटा पंच का इलेक्ट्रिक मॉडल पेश किया था वहीं अब कंपनी अपनी सबसे ज्यादा बिक्री की जाने वाली एसयूवी सफारी का EV मॉडल उतारने की तैयारी कर रही है। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि हाल ही में नई सफारी को टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। इस दौरान साझा की गईं तस्वीरों के जरिए टाटा के इस इलेक्ट्रिक वर्ज़न से जुड़े फीचर्स का अंदाजा भी लगाया जा सकता है। आइए जानते हैं टाटा की आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी टाटा सफारी से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

टाटा सफारी EV अपडेटेड फीचर्स

टाटा मोटर्स की लोकप्रिय एसयूवी के अपडेटेड मॉडल टाटा सफारी इलेक्ट्रिक से जुड़ी खूबियों की बात करें तो इस EV एसयूवी कार में पीछे की तरफ, कनेक्टेड टेललैंप, रियर वाइपर और शार्क फिन एंटीना अपडेट फीचर्स के तौर पर शामिल होंगे। साथ ही इसमें क्लोज्ड ग्रिल के साथ कार के एयरोडायनामिक फीचर को शामिल किया गया है। जिसके लिए इस एसयूवी के पहियों पर एयरो कैप, किनारों पर बड़े व्हील, आर्च और नए अलॉय व्हील के अलावा डोर पैनल पर ब्लैक क्लैडिंग जैसे कुछ खास बदलाव नजर आएंगे।वहीं डिजाइन के मामले में सफारी EV मौजूदा टाटा सफारी जैसी ही नजर आती है। वही इसके EV सेगमेंट के निर्माण में कुछ खास भीतरी बदलाव अपेक्षित हैं।

टाटा सफारी EV की रेंज

टाटा सफारी EV में रेंज क्षमता की बात करें तो इस EV में पंच इलेक्ट्रिक से बड़ी बैटरी को शामिल किया जा सकता है। ये बैटरी सिंगल चार्ज में 400-500 किलोमीटर के बीच रेंज देने में सक्षम होगी। सफारी इलेक्ट्रिक Active.ev प्लेटफॉर्म पर बेस्ड होगी। यह प्लेटफॉर्म रियर-व्हील ड्राइव, फ्रंट-व्हील ड्राइव और ऑल-व्हील ड्राइव को सपोर्ट करता है। साथ ही ये प्लेटफार्म 300 से 600 किलोमीटर के बीच की रेंज वाले बैटरी पैक का सपोर्ट करता है।

टाटा सफारी EV की कीमत

टाटा सफारी EV की कीमत की बात करें तो अभी तक कंपनी ने इलेक्ट्रिक वर्जन की कीमत का खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद है कि कंपनी इस एसयूवी को ₹30 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत पर लांच कर सकती है।

Shalini singh

Shalini singh

Next Story