×

TVS Ronin SCR Bike : टीवीएस की ऑफ-रोड वर्जन रोनिन SCR बाइक को लाने की तैयारी, डिजाइन पेटेंट हुआ लीक,सामने आई जानकारी

TVS Ronin SCR Bike : कंपनी मौजूदा मॉडल काऑफ-रोड वर्जन रोनिन SCR को लाने की तैयारी कर रही है। आइए ऑफ-रोड वर्जन एडवेंचर बाइक रोनिन SCR से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 28 March 2024 3:25 PM GMT
TVS  Ronin SCR Bike :
X

TVS Ronin SCR Bike :

TVS Ronin SCR Bike : देश में सबसे ज्यादा डिमांड में रहने वाली मोटरसाइकिल का नाम लिया जाए तो इस लिस्ट में पहला नाम बजट फ्रैंडली बाइक टीवीएस का आता है। दो पहिया निर्माता कंपनी TVS मोटर अपनी रोनिन बाइक के लिए खास तौर से जानी जाती है। इस बाइक की लोकप्रियता को देखते हुए ये कंपनी अब इस मॉडल के नए SCR वर्जन को लांच करने की तैयारी कर रही है। इस बात का अंदाजा हाल ही में इस कंपनी द्वारा फाइल किए गए एक डिजाइन पेटेंट के खुलासे से हुआ। जिसे कम्पनी ने भारत में ट्रेडमार्क कराया है। कंपनी मौजूदा मॉडल काऑफ-रोड वर्जन रोनिन SCR को लाने की तैयारी कर रही है। आइए ऑफ-रोड वर्जन एडवेंचर बाइक रोनिन SCR से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से-

TVSएडवेंचर बाइक रोनिन SCR पावरट्रेन

दिग्गज दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी TVS द्वारा पेश किए जा रहे रोनिन के ऑफ रोड मॉडल में मौजूद इंजन की खूबियों की बात करें तो एडवेंचर बाइक रोनिन SCR में इस बात की उम्मीद की जा रही है कि, एडवेंचर बाइक के अनुसार इसमें शामिल होने वाले इंजन को ट्यून किया जा सकता है। साथ ही ट्रांसमिशन के लिए इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से कनेक्ट किया जाएगा।साथ ही ये बाइक मधाकड़ प्रदर्शन करने में सक्षम एक 225.9cc, ऑयल-कूल्ड, सिंगल-सिलेंडर इंजन से लैस होगी। जो 20.4bhp की पावर और 19.93Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखताहै।


सामने आई जानकारीTVS एडवेंचर बाइक रोनिन SCR डिजाइन

TVS की आगामी बाइक रोनिन के डिजाइन फीचर्स की बात करें तो इस बाइक में वायर-स्पोक रिम्स पर ऑफ-रोड क्षमता को बढ़ाने के लिए ब्लॉक-पैटर्न मौजूद होंगें। सस्पेंशन के लिए आगे की तरफ USD फोर्क्स और पीछे मोनोशॉक यूनिट के साथ TVS रोनिन SCR में एडवेंचर बाइक के लुक को साझा करती हुई एक चोंच और एक छोटा वाइजर, पारंपरिक हैंडलबार, मजबूत साइड पैनल और मजबूत संप गार्ड,एक गोल LED हेडलैंप को शामिल किया गया है।साथ ही बाइक में एक छोटी सिंगल-पीस सीट और पीछे एक भारी सामान रखने के लिए रैक साथ ही एक सीधा फ्यूल टैंक जैसे नए डिजाइन देखने को मिलते हैं।

TVS रोनिन SCR की कीमत

TVS रोनिन एससीआर की कीमत की बात करें तो इस दोपहिया को 2024 दिसंबर तक लांच किए जाने की संभावना है। वहीं इस बाइक की अनुमानित एक्स-शोरूम कीमत करीब डेढ से ₹ 2 लाख रुपये के बीच रहने की संभावना है। हालांकि कंपनी द्वारा आधिकारिक तौर पर अभी तक इस बाइक से जुड़ी किसी भी तरह कीजानकारी का खुलासा नहीं किया गया है। भारतीय बाजार में लांच होने के बाद यह बाइक हीरो एक्सप्लस 210 और होंडा CB350X को टक्कर देगी।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story