×

Volkswagen Tiguan Vehicles : फॉक्सवैगन टाइगुन GT प्लस भारत में हुई पेश,जानिए डिटेल

Volkswagen Tiguan Vehicles : आइए जानते हैं इस आगामी टाइगुन GT प्लस स्पोर्ट कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

Jyotsna Singh
Written By Jyotsna Singh
Published on: 22 March 2024 10:55 AM GMT
Volkswagen Tiguan Vehicles :
X

Volkswagen Tiguan Vehicles : 

Volkswagen Tiguan Vehicles : कार निर्माता फॉक्सवैगन भारतीय बाजार में अपने शानदार वाहनों के चलते ग्राहकों के बीच अपनी मजबूत पैठ रखती है। अब ये कम्पनी इस देश में अपने रेंज का विस्तार करते हुए टाइगुन GT प्लस स्पोर्ट वेरिएंट को लॉन्च करने जा रही है। इस दिशा में फॉक्सवैगन ने हाल ही में भारत में टाइगुन GT प्लस स्पोर्ट और GT लाइन वेरिएंट को पेश किया है। जल्द ही इसे बिक्री के लिए भी उतारा जाएगा। आइए जानते हैं इस आगामी टाइगुन GT प्लस स्पोर्ट कार से जुड़े डिटेल्स के बारे में विस्तार से

आगामी टाइगुन GT पावरट्रेन विकल्प

टाइगुन की अगामी GT प्लस स्पोर्ट कार में शामिल पॉवर विकल्प की बात करें तो इस कार में मानक फॉक्सवैगन टाइगुन को साझा करते हुए एक 1.0-लीटर, TSI टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। ये इंजन 114bhp की पावर और 178Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इस कार में मौजूद दूसरे इंजन विकल्प के तौर पर 1.5-लीटर, TSI टर्बो पेट्रोल इंजन मिलता है।जो 148bhp की पावर और 250Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। ट्रांसमिशन के लिए इस कार में 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड टॉर्क कनवर्टर ऑटोमैटिक और 7-स्पीड DSG का विकल्प मिलता है।

आगामी टाइगुन GT प्लस स्पोर्ट डिज़ाइन

आगामी टाइगुन GT प्लस स्पोर्ट से जुड़े डिज़ाइन और लुक की बात करें तो ये वेरिएंट्स डार्क क्रोम डोर हैंडल और फ्रंट एक्सल पर रेड ब्रेक कैलिपर्स दिए हैं। टाइगुन GT प्लस स्पोर्ट और GT लाइन ट्रिम में स्मोक्ड LED हेडलैंप, कार्बन स्टील ग्रे रूफ, ग्रिल, फेंडर और रियर प्रोफाइल पर रेड GT ब्रांडिंग के साथ कॉस्मेटिक बदलाव के साथ दो इंजन और दो ट्रांसमिशन विकल्प में उपलब्ध होंगे।

आगामी टाइगुन GT अपडेटेड फीचर्स

आगामी टाइगुन GT प्लस स्पोर्ट कार में शामिल अपडेटेड फीचर्स की बात करें तो इस स्पोर्ट कार के सामने की सीट के बैकरेस्ट पर थ्रेड से कढ़ाई के साथ GT लोगो नजर आएगा। इसके अलावा टाइगुन की लेटेस्ट कार में फेंडर बैज पर ब्लैक-आउट फिनिश भी उपलब्ध होगी साथ ही ब्लैक-आउट रूफ लैंप हाउसिंग, सन वाइजर और ग्रैब हैंडल को शामिल किया गया है। GT प्लस स्पोर्ट कार में ग्रिल, डिफ्यूजर, ट्रैपेजॉइडल विंग, नए 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथटाइगुन की लेटेस्ट कार के केबिन में लाल सिलाई के साथ काले लेदर की अपहोल्स्ट्री, एल्यूमीनियम पैडल, ब्लैक हेडलाइनर, चमकदार काला डैशबोर्ड, लाल सिलाई के साथ स्पोर्ट स्टीयरिंग व्हील जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।


आगामी टाइगुन GT कीमत

आगामी टाइगुन GT sport कार की कीमत की बात करें तो अभी तक कम्पनी द्वारा इसकी कीमतों का आधिकारिक तौर पर खुलासा नहीं किया गया है। इसकी अनुमानित कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹20 लाख रुपये के करीब हो सकती है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story