×

XUV 3XO vs Maruti Suzuki Swift Review:किसे खरीदना होगा फायदे का सौदा

XUV 3XO vs Maruti Suzuki Swift: भारत में Maruti Suzuki Swift की डिमांड भी काफी हाई रहती है। साथ ही मार्केट में XUV 3XO का नाम भी पॉपुलर गाड़ी की लिस्ट में शामिल है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 May 2024 6:28 AM GMT
XUV 3XO vs Maruti Suzuki Swift Review:किसे खरीदना होगा फायदे का सौदा
X

XUV 3XO vs Maruti Suzuki Swift: अगर आप नई गाड़ी लेने की सोच रहे हैं तो आपके पास अच्छा मौका है। हाल ही में कई कंपनियां ने अपने तगड़े फीचर्स वाली गाड़ियों को मार्केट में उतारा है। इनमें XUV 3XO का नाम शामिल है। वहीं भारत में Maruti Suzuki Swift की डिमांड भी काफी हाई रहती है। तो ऐसे में अगर आप भी इन दोनों ही गाड़ियों को लेकर कन्फ्यूज्ड हैं तो सबसे पहले आप इनका रिव्यू जान लें। तो आइए जानते हैं XUV 3XO vs Maruti Suzuki Swift दोनों में से कौन सी गाड़ी है बेहतर। साथ ही जानें XUV 3XO और Maruti Suzuki Swift के फीचर्स, रिव्यू और कीमत के बारे में:

XUV 3XO के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (XUV 3XO Features, Review And Price):

Mahindra XUV 3XO का रिव्यू और फीचर्स की बात करें तो इस गाड़ी में फ्री स्टैंडिंग 10.25 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और हरमन गार्डन साउंड सिस्टम दिया गया है। साथ ही ये गाड़ी एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करती है। इतना ही नहीं Mahindra XUV 3XO डुएल टोन केबिन के साथ आती है। इस गाड़ी में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, एंबिएंट लाइटिंग आदि जैसे फीचर्स मिलेंगे। साथ ही इसमें 360 डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जर और नया स्टीयरिंग व्हील भी मिलेगा।

Mahindra XUV 3XO के अन्य स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस गाड़ी में दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन का विकल्प मिलता है, जिन्हें पावर और माइलेज पसंद है, उनके लिए ये बेस्ट है। इस गाड़ी में सिक्स स्पीड मैनुअल और टॉक कन्वर्टेड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन जैसे फीचर्स ग्राहकों को मिलते हैं।

Mahindra XUV 3XO परफॉर्मेंस के मामले में अभी भी पुरानी जैसी ही है। भारतीय बाजार में इस गाड़ी का मुकाबला सुजुकी ब्रेजा, टाटा नेक्सॉन, हुंडई वेन्यू और किया सोनेट जैसी गाड़ियों से होगी। Mahindra XUV 3XO की कीमत की बात करें तो कंपनी ने इस गाड़ी की कीमत 7.49 लाख रुपए तय की है। इस गाड़ी की बुकिंग 15 मई से शुरू करेगी और डिलीवरी 26 मई से शुरू होने वाली है।


Maruti Suzuki Swift के फीचर्स, रिव्यू और कीमत (Maruti Suzuki Swift Features, Review And Price):

Maruti Suzuki Swift के फीचर्स, रिव्यू और कीमत की बात करें तो इस गाड़ी साइज में काफी बड़ी है, जिसे ब्राइट ब्लैक कलर दिया गया है। वहीं सुजुकी का लोगो इस गाड़ी के ग्रिल के ऊपर और बोनट के ठीक नीचे देखा जा सकता है। वहीं फ्रंट बम्पर में नए कट और क्रीज मिलते हैं। इतना ही नहीं ये गाड़ी कुल मिलाकर पहले से ज्यादा स्पोर्टी नजर आती है।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट में एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कारप्ले, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी और हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलैंप जैसे फीचर मिलते हैं। सेफ्टी के लिए इस गाड़ी में इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ईएससी), हिल होल्ड कंट्रोल, ड्यूल-फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर दिए गए हैं।

मारुति सुजुकी स्विफ्ट की शुरुआती कीमत 5.99 लाख रुपए एक्स शोरूम है। वहीं इसका सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो इसकी कीमत 7.85 लाख रुपए एक्स शोरूम है। वहीं, कंपनी जल्द ही मारुति सुजुकी स्विफ्ट 2024 को मार्केट में उतराने की तैयारी में है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story