×

Bhawanipur Bypolls: भवानीपुर समेत इन सीटों पर शुरू हुआ मतदान, बीजेपी ने TMC पर लगाए गंभीर आरोप

Bhawanipur Bypolls: पश्चिम बंगाल में उपचुनाव (Upchunaav) शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों जांगीपुर, समसेरगंज और भवानीपुर में यह चुनाव हो रहे हैं। इस दौरान काफी ज्यादा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 30 Sep 2021 3:28 AM GMT
Bhawanipur Bypolls: भवानीपुर समेत इन सीटों पर शुरू हुआ मतदान, बीजेपी ने TMC पर लगाए गंभीर आरोप
X

भवानीपुर में उपचुनाव (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Bhawanipur Bypolls: बीते दिनों हुए बवाल व हिंसा के बाद आखिरकार पश्चिम बंगाल में उपचुनाव (Upchunaav) शुरू हो गया है। पश्चिम बंगाल की तीन विधानसभा सीटों जांगीपुर, समसेरगंज और भवानीपुर में यह चुनाव हो रहे हैं। इस दौरान काफी ज्यादा कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रखी गई है। ताकि किसी अप्रिय घटना को रोका जा सके। इसके साथ ही वोटिंग वाले इलाकों में धारा 14 लागू की गई है। बीते दिनों भवानीपुर में चुनाव प्रचार के दौरान हुई हिंसा के बाद यह फैसला किया गया है। इस उपचुनाव के नतीजे 3 अक्टूबर को जारी कर दिए जाएंगे।

वहीं, जारी उपचुनाव के बीच भवानीपुर में बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल ने तृणमूल कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाया है। उनका कहना है कि विधायक मदन मित्रा ने जबरदस्ती वोटिंग को बंद कर दिया है और बूथ कैप्चरिंग का प्रयास किया जा रहा है। उनका कहना है कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि अगर लोगों ने वोट डाले तो फिर उन्हें उनकी मर्जी का नतीजा नहीं मिल पाएगा।

ममता बनर्जी (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

भवानीपुर से जुड़ा है ममता का सियासी भविष्य

आपको बता दें कि इन तीनों विधानसभा सीटों में वानीपुर विधानसभा सीट काफी खास है, क्योंकि इस सीट से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) चुनाव लड़ रही हैं। वहीं, भवानीपुर में ममता का सामना करने के लिए भाजपा की ओर से प्रियंका टिबरेवाल (Priyanka Tibrewal) को चुनाव मैदान में उतारा गया है। जबकि सीपीआई (एम) की ओर से श्रीजिब विश्वास चुनाव लड़ रहे हैं। यह सीट इसलिए भी खास है, क्योंकि सीएम ममता बनर्जी का सियासी भविष्य भी इसी के साथ जुड़ा हुआ है। ममता बनर्जी को नवंबर के पहले हफ्ते तक विधायक बनना है, नहीं तो उनकी मुख्यमंत्री की कुर्सी छिन जाएगी।

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर सीट पर सुबह सात बजे से वोटिंग शुरू हुई है, जो कि शाम करीब 6.30 बजे तक जारी रहेगी। भवानीपुर समेत अन्य दोनों सीटों पर ईवीएम की सुरक्षा के लिए भी अलग से स्पेशल वाहनों को लगाया गया है। पुलिस बूथ की रक्षा में लगी हुई है। वहीं, पोलिंग सेंटर्स पर 13 QRT टीम, 22 सेक्टर मोबाइल, 9 HRFS, सर्विलांस टीम, फ्लाइंग स्क्वायड समेत अलग-अलग टीमें भी तैनात की गई है।

क्या है हिंसा की घटना?

दरअसल, भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष (Dilip Ghosh) सोमवार को प्रचार के लिए भवानीपुर गए थे, इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बदसलूकी की गई थी। घोष का कहना है कि जब वे चुनाव प्रचार में जुटे हुए थे तो तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को हुजूम जुट गया और टीएमसी कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की शुरू कर दी। उन्होंने खुद पर हमला किए जाने का दावा करते हुए कहा की सुरक्षाकर्मियों ने बंदूकें निकालकर किसी तरह हमलावरों से मुझे बचाया। इस घटना के बाद घोष ने भवानीपुर में चुनाव स्थगित करने की मांग भी की थी।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story