×

Birbhum Violence: राज्यसभा में बीरभूम हिंसा पर रोते हुए बोली BJP सांसद रूपा गांगूली- लागू करे राष्ट्रपति शासन

Birbhum Violence: बीरभूम हिंसा की घटना पर राज्यसभा में भाजपा सांसद रूपा गांगूली बोलते-बोलते एकदम से रोने लगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 25 March 2022 8:02 AM GMT
BJP MP Roopa Ganguly
X

 भाजपा सांसद रूपा गांगूली (फोटो-सोशल मीडिया) 

Birbhum Violence: पश्चिम बंगाल की बीरभूम में हुए नरसंहार का मामला आज राज्यसभा में उठाया गया। बीरभूम हिंसा की घटना पर राज्यसभा में भाजपा सांसद रूपा गांगूली बोलते-बोलते एकदम से रोने लगी। उन्होंने रोते हुए राज्यसभा में कहा कि "हम पश्चिम बंगाल में राष्ट्रपति शासन की मांग करते हैं। वहां सामूहिक हत्याएं हो रही हैं, लोग वहां से भाग रहे हैं। राज्य अब रहने योग्य नहीं है।"

राज्यसभा में बीरभूम हिंसा मामले में रूपा गांगूली ने आगे कहा कि "पश्चिम बंगाल में लोग बोल नहीं सकते। सरकार हत्यारों को बचा रही है। कोई दूसरा राज्य नहीं है जहां सरकार चुनाव जीतने के बाद लोगों को मारती है। हम मनुष्य हैं। हम पत्थर दिल की राजनीति नहीं करते। "

गौरतलब है कि पूरे देश को झकझोर देने वाली बीरभूम हिंसा की घटना से गांव के लोगों में एक तरफ खौफ है तो वहीं दूसरी तरफ आक्रोश भी है। बीरभूम जिले के रामपुरहाट में 21 मार्च को हिंसा भड़की थी। जिसके बाद कुछ लोगों की भीड़ ने आम लोगों के घरों के आग के हवाले कर दिया था। इस आग में 8 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। इस घटना में मरने वालों में 3 महिलाएं और 2 बच्चे भी शामिल हैं।

फिलहाल इस मामले की जांच अब सीबीआई को सौंप दी गई है। कोलकाता उच्च न्यायालय ने मामले की सुनवाई के दौरान केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) को मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। आपको बता दें कि एक तृणमूल कांग्रेस के नेता की हत्या के बाद भड़की भीड़ ने हिंसक रूप लेते हुए पश्चिम बंगाल के बीरभूम में कई घरों को आग के हवाले कर दिया था। जिसके चलते करीब 10 लोगों के जिंदा जलकर मरने की सूचना प्राप्त हुई थी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story