×

Nusrat Jahan: एक्ट्रेस और टीएमसी सांसद नुसरत जहां पहुंची ED दफ्तर, करोड़ों के धोखाधड़ी मामले में पूछताछ शुरू

Nusrat Jahan: टीएमसी सांसद सुबह 11 बजे साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित पहुंची। ईडी के अधिकारी उनसे इस मामले को लेकर सवाल-जवाब कर रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 Sep 2023 7:03 AM GMT (Updated on: 12 Sep 2023 7:59 AM GMT)
Nusrat Jahan
X

Nusrat Jahan (photo: social media )

Nusrat Jahan: बंगाली फिल्मों की जानी-मानी अभिनेत्री और तृणमुल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां मंगलवार को कोलकाता स्थित प्रवर्तन निदेशालय के दफ्तर पहुंची हैं। ईडी ने उन्हें फ्लैट बिक्री में वरिष्ठ नागरिकों से करोड़ों की धोखाधड़ी के मामले में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टीएमसी सांसद सुबह 11 बजे साल्टलेक के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित पहुंची। ईडी के अधिकारी उनसे इस मामले को लेकर सवाल-जवाब कर रहे हैं। जांच एजेंसी के दफ्तर के बाहर बड़ी संख्या में मीडियकर्मी हैं। वहीं, बंगाल में सत्तारूढ़ टीएमसी के कार्यकर्ता भी भारी संख्या में पहुंचे हुए हैं।

क्या है पूरा मामला ?

मिली जानकारी के मुताबिक, ये पूरा मामला एक रियल एस्टेट कंपनी (सेवन सेंस इंफ्रास्ट्रक्चर प्राइवेट लिमिटेड) के धोखाधड़ी से जुड़ा हुआ है, टीएमसी सांसद नुसरत जहां पूर्व में कंपनी की निदेशक रह चुकी हैं। इसलिए वह प्रवर्तन निदेशालय के निशाने पर हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, 2014-15 में 400 से अधिक वरिष्ठ नागरिकों ने एक रियल एस्टेट कंपनी में पैसा जमा किया था। प्रत्येक व्यक्ति को एक हजार वर्ग फुट का फ्लैट देने का वादा किया गया था। इसके लिए उनसे 5.5 लाख रूपये लिए गए थे। लेकिन कंपनी ने खरीदारों को फ्लैट नहीं दिया और न ही पैसे वापस लौटाए।

बीजेपी नेता की शिकायत पर शुरू हुई जांच

बीजेपी नेता शंकुदेव ने इस संबंध में एक शिकायत कोलकाता स्थित ईडी के रीजनल दफ्तर में दर्ज कराई। जिस दौरान वरिष्ठ नागरिकों के साथ धोखाधड़ी हुई, उस दौरान नुसरत जहां कंपनी की एकमात्र निदेशक थी। जिसके बाद प्रवर्तन निदेशालय ने उनके खिलाफ कार्रवाई शुरू की। हालांकि, तृणमुल सांसद एवं फिल्म अभिनेत्री अपने ऊपर लगे आरोपों को नकारती रही हैं। उन्होंने कहा कि वह ऐसी किसी कंपनी से नहीं जुड़ी हैं और मामले की जांच में पूरा सहयोग देंगी। रियल एस्टेट कंपनी पर 23 करोड़ रूपये की धोखाधड़ी का आरोप है।

बीजेपी ने बोला हमला

पश्चिम बंगाल में मुख्य विपक्षी दल की भूमिका निभा रही भारतीय जनता पार्टी ने बशीरहाट से टीएमसी सांसद नुसरत जहां पर हमला बोला है। पार्टी के राज्य सचिव अग्निमित्रा पॉल ने कहा कि अगर नुसरत जहां के खिलाफ कोई सबूत है तो उन्हें दंडित किया जाएगा। पॉल ने आगे कहा कि यह मोदी सरकार है, आप मुख्यमंत्री, राजनेता या कोई फिल्म स्टार हो सकते हैं लेकिन अगर आप लोगों को धोखा देते हैं तो आपको बख्शा नहीं जाएगा।

बता दें कि पश्चिम बंगाल में सरकार चला रही तृणमुल कांग्रेस के कई बड़े नेता विभिन्न मामलों में केंद्रीय जांच एजेंसियों सीबीआई और ईडी के निशाने पर हैं। शिक्षक भर्ती घोटाले में तो पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी जेल पहुंच चुके हैं। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे पर भी कोयला घोटाले और पशु तस्करी मामले को लेकर शिकंजा कसता जा रहा है। उनके भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी को ईडी ने 13 सितंबर को पशु तस्करी मामले में पूछताछ के लिए समन जारी किया है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story