×

बंगाल: ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक, जानें पूरा मामला

शुभेंदु अधिकारी के मुताबिक ममता बनर्जी के ऊपर असम में पांच मुकदमें दर्ज हैं। इसके अलावा उनके खिलाफ सीबीआई ने भी एक एफआईआर दर्ज की हुई है।

Newstrack
Published on: 15 March 2021 12:44 PM GMT
बंगाल: ममता बनर्जी के चुनाव लड़ने पर लग सकती है रोक, जानें पूरा मामला
X
शुभेंदु अधिकारी के मुताबिक एक मामले को लेकर ममता कोलकाता हाई कोर्ट भी गई थीं लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में जल्द ही विधान सभा के चुनाव होने हैं। चुनाव आयोग ने तारीखों का ऐलान कर दिया है। जैसे-जैसे चुनाव की तारीखें नजदीक आती जा रही हैं।

वैसे-वैसे बीजेपी और टीएमसी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है। इसी कड़ी में अब बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी पर बड़ा ही गंभीर आरोप लगाया है।

शुभेंदु का कहना है कि ममता बनर्जी ने एफिडेविट में अपने ऊपर दर्ज 6 मामलों की जनाकारी नहीं दी है। ममता बनर्जी के एफिडेविट पर आपत्ति जताते हुए इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। उन्होंने बताया कि मेरी शिकायत पर चुनाव आयोग अब इस मामले की जांच कर रहा है।

SHUVENDU बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी (फोटो:सोशल मीडिया)

कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का एलान, बंगाल चुनाव में उतारे ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट

शुभेंदु अधिकारी ने और क्या कहा है?

शुभेंदु अधिकारी के मुताबिक ममता बनर्जी के ऊपर असम में पांच मुकदमें दर्ज हैं। इसके अलावा उनके खिलाफ सीबीआई ने भी एक एफआईआर दर्ज की हुई है।

एक मामले को लेकर मुख्यमंत्री कोलकाता हाई कोर्ट भी गई थीं लेकिन कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया था। शुभेंदु ने इलेक्शन कमीशन को इस केस से जुड़े सभी साक्ष्य भी उपलब्ध कराएं हैं और आयोग इस मामले की जांच कर रहा है।

ऐसे में अंतिम निर्णय चुनाव को लेना है कि वह इन साक्ष्यों को देखने के बाद क्या निर्णय करता है। बीजेपी नेता का ये भी कहना है देश में नियम सभी के लिए समान हैं।

चाहे वो ममता हो, मोदी हों या फिर मैं। मैंने सभी साक्ष्य चुनाव आयोग के अधिकारियों को दे दिए हैं। मुझें आशा है कि इलेक्शन कमीशन इस मामले में कार्रवाई करेगा।

EC ममता बनर्जी (फोटो:सोशल मीडिया)

JNU के बाद बंगाल की सियासत में आयशी, CPM ने इस सीट से चुनाव में उतारा

सुवेंदु के पिता बीजेपी में हो सकते हैं शामिल

पश्चिम बंगाल के कांथी में 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली है। सूत्रों की मानें तो बीजेपी सुवेंदु और सौम्येंदु के पिता शिशिर अधिकारी इस दिन दीदी का साथ छोड़कर मोदी की रैली में भगवा दुशाला अंगोछा ओढ़ सकते हैं।

कहने का मतलब ये है कि दोनों बेटों सुवेंदु और सौम्येंदु की तरफ ही उनके पिता भी बीजेपी में ज्वाइन कर सकते हैं। हालांकि अभी तक इस बारें में न तो अधिकारी परिवार की तरफ से कोई बयान आया है और न ही टीएमसी ने ही इस पर अपनी कोई प्रतिक्रिया दी है।

बंगाल चुनाव: भाजपा के टिकट पर इस सीट से ‘अंजना’, ‘अर्नब’ और ‘तनुश्री’ लड़ेंगे चुनाव

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story