×

बंगाल: बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष नहीं लड़ेंगे चुनाव, वजह जान चौंक जाएंगे

पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान भले ही 27 मार्च को होना है, लेकिन विधानसभा चुनाव के लिए पहला वोट पड़ चुका है।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 12:17 PM GMT
बंगाल:  बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष नहीं लड़ेंगे चुनाव, वजह जान चौंक जाएंगे
X
बीजेपी और टीएमसी के नेता एक दूसरे तीखा वार कर रहे हैं। अब इस बीच परिवर्तन यात्रा को लेकर बीजेपी और टीएमसी में जंग छिड़ गई है।

कोलकाता: दिलीप घोष पश्चिम बंगाल में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष हैं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने ऐलान किया है कि वे आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे।

उन्होंने इसके पीछे के कारणों पर भी खुलकर बात की है। उन्होंने कहा कि उनका ध्यान केवल प्रदेश में पार्टी के चुनावी अभियान के नेतृत्व पर है।

पार्टी ने उन्हें राज्य के चुनावी अभियान की जिम्मेदारी सौंपी है। ऐसे में विधानसभा चुनाव उनके नेतृत्व में होंगे।

कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य का प्रभारी होने के नाते शीर्ष नेतृत्व ने मुझे चुनावी अभियान की जिम्मेदारी सौंपी है।

मैं अपनी जिम्मेदारी को पूरी ईमानदारी से निभाने का प्रयास करूंगा। विधान सभा चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों की सूची में मेरा नाम नहीं होगा।

Dilip Ghosh बीजेपी नेता दिलीप घोष (फोटो:सोशल मीडिया)

बीजेपी सांसद पर हमलाः घर के पास फेंके बम, बंगाल चुनाव से पहले खतरे में नेता

82 साल की बुजुर्ग महिला ने झारग्राम में डाला वोट

पश्चिम बंगाल में विधान सभा चुनाव के लिए पहले चरण का मतदान भले ही 27 मार्च को होना है, लेकिन विधानसभा चुनाव के लिए पहला वोट पड़ चुका है।

बुधवार को झारग्राम जिले में एक 82 साल की बुजुर्ग महिला ने सबसे पहले अपने मताधिकार का प्रयोग किया। उसने अपना वोट डोर टू डोर सुविधा के तहत डाला है।

रिपोर्ट्स के अनुसार इलेक्शन कमीशन इस बार 80 साल से अधिक उम्र वाले या गंभीर बीमारी से जूझ रहे लोगों को घर पर ही पोस्टल बैलेट से वोट डालने का विकल्प दे रहा है।

6 अन्य 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों के बुधवार को किया मतदान

इसी के अंतर्गत झारग्राम की 82 साल की बसंती ने इस बार के चुनाव में पोस्टल बैलेट से मतदान किया। जानकारी के मुताबिक उसी वार्ड से 6 अन्य 80 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों ने भी अपने मताधिकारों का प्रयोग किया।

इलेक्शन कमीशन की एक टीम कुछ सीआरपीएफ के जवानों के साथ झारग्राम में महिला के घर पर पहुंचीं, कड़ी सुरक्षा के बीच महिला का मतदान शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न कराया गया।

इस पूरी प्रक्रिया के दौरान जो सबसे खास बात देखने को मिली वो ये कि जिस वक्त 82 साल की बुजुर्ग महिला वोट डाल रही थी उस वक्त उसके कमरे में उसके परिवार के सदस्यों को आने की इजाजत नहीं थी।

दूसरी खास बात जो देखने को मिली वो ये कि इस पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी कराई गई और जैसे ही महिला ने अपना वोट बैलेट पेपर से डाला, उसे एक सील लिफाफे में रख लिया गया।

Dilip Ghosh बीजेपी नेता दिलीप घोष (फोटो:सोशल मीडिया)

BJP CEC की बैठक, बंगाल चुनाव के लिए 4 और उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

भाजपा ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

बीते दिनों भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले और दूसरे चरण के लिए 57 उम्मीदवारों की सूची जारी की थी। इस सूची में नंदीग्राम से शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया गया है।

इस विधानसभा क्षेत्र सेभ ममता बनर्जी चुनाव लड़ने वाली हैं। भाजपा ने उनके खिलाफ टीएमसी छोड़ भाजपा में आए शुभेंदु अधिकारी को टिकट दिया है। इसके अलावा क्रिकेटर से नेता बने अशोक डिंडा को भी टिकट दिया गया है।

कांग्रेस उम्मीदवारों के नामों का एलान, बंगाल चुनाव में उतारे ये दिग्गज, देखें पूरी लिस्ट

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story