×

Agnipath Protest In Bihar: अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहे प्रदर्शन में फंसी स्कूल बस, डरकर रोने लगा बच्चा

Agneepath Scheme Protest in Bihar: बिहार के दरभंगा जिले से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है, जहां अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क जाम किए जाने से स्कूल बस फंस गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Jun 2022 10:29 AM GMT (Updated on: 17 Jun 2022 10:33 AM GMT)
X

Agneepath Scheme Protest in Bihar

Agnipath Protest In Bihar: केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना का सबसे तीखा विरोध बिहार में हो रहा है। विरोध – प्रदर्शन की पहली चिंगारी यहीं फूंटी थी, जो बाद में देश के अन्य राज्यों में भी जा पहुंची। देशभर में सेना भर्ती की इस नई योजना का जबरदस्त विरोध हो रहा है। जगह – जगह से तोड़फोड़ और आगजनी की खबरें सामने आ रही हैं। अब तक कई ट्रेनों, बसों और गाड़ियों को फूंका जा चुका है। इस विरोध–प्रदर्शन से आमलोग भी प्रभावित हो रहे हैं। जगह – जगह रेलवे ट्रैक और सड़क जाम करने से आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा है।

बिहार के दरभंगा जिले से एक ऐसा ही वीडियो सामने आया है। जहां अग्निपथ योजना का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों द्वारा सड़क जाम किए जाने से एक स्कूल बस फंस गई। बस में छोटे – छोटे बच्चे सवार हैं, जो गर्मी से परेशान हैं। बच्चे जल्द से जल्द अपने घर जाना चाहते है, लेकिन प्रदर्शनकारियों द्वारा लगाए गए सड़क जाम के कारण स्कूल बस वहां से नहीं निकल पा रही। रो रहे मासूम को चुप कराने की कोशिश की जा रही है।

बिहार में आगजनी में एक यात्री की मौत

बिहार में अग्निपथ योजना के खिलाफ चल रहा विरोध प्रदर्शन बेकाबू हो गया है। बीते दिनों से बिहार जल रहा है। राजधानी पटना समेत 25 जिलों में जमकर उपद्रव हुआ। दानापुर और लखीसराय समेत आधा दर्जन रेलवे स्टेशनों पर जमकर आगजनी हुई। कई जगह पर स्टेशनों पर लूटपाट की भी खबर है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अब तक 9 ट्रेनों को आग के हवाले कर दिया गया।

विक्रमशीला एक्सप्रेस में आगजनी

इस बीच एक दुखद खबर सामने आई है। लखीसराय में विक्रमशीला एक्सप्रेस में आगजनी के दौरान एक यात्री की मौत हो गई है। आगजनी के दौरान वह ट्रेन में मौजूद था, आग के चपेट में आ जाने से वह झुलस गया। अब खबर आई है कि अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया है। बिहार में विरोध – प्रदर्शन की आड़ में असमाजिक तत्व सक्रिय हो गए हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story