×

Bihar News: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के विवादित बोल, मर्यादा पुरुषोत्तम थे पैगंबर मोहम्मद, बीजेपी ने कहा 'खतना' करा लें आप

Bihar News: शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने कहा कि ईमानदारी लाने के लिए मध्य एशिया के इलाके में भगवान ने मर्यादा पुरुषोत्तम मोहम्मद को धरती पर भेजा था।

Jugul Kishor
Written By Jugul Kishor
Published on: 9 Sep 2023 11:27 AM GMT (Updated on: 9 Sep 2023 11:32 AM GMT)
Bihar News
X

बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ( सोशल मीडिया)

Bihar News: बिहार के शिक्षा मंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर ने रामचरित मानस पर बीते दिनों विवादित बयान दिया था, उस दौरान उनकी जमकर आलोचना हुई थी। एक बार फिर वो अपने विवादित बयान के कारण चर्चा में आ गए हैं। इस बार उन्होने रामचरित मानस के बारे में न बोलकर नालंदा में पैगम्बर मोहम्मद को मर्यादा पुरुषोत्तम राम बताया है। उनके बयान पर भारतीय जनता पार्टी ने आपत्ति जताई है।

आखिर क्या बोले प्रोफेसर चंद्रशेखर?

दरअसल, श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के मौके पर नालन्दा के हिलसा के बाबा अभयनाथ धाम परिसर में बिहार के शिक्षामंत्री प्रोफेसर चंद्रशेखर एक सभा को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होने कहा कि दुनिया में बुराई बढ़ रही थी। ईमानदारी खत्म हो रही थी। धोखेबाजों और बुरे लोगों की संख्या बढ़ गई थी, तभी ईमानदारी लाने के लिए मध्य एशिया के इलाके में भगवान ने मर्यादा पुरुषोत्तम मोहम्मद को धरती पर भेजा था। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम जाति व्यवस्था से बिल्कुल खुश नहीं थे। इसीलिए उन्होने माता सबरी के जूठे बेर खाए थे और संदेश दिया कि जातियां मायने नहीं रखती हैं। उन्होने कहा कि मैं दुख के साथ कह रहा हूं कि हम भगवान राम के जरिए दिखाए गए आचरण का पालन नहीं कर रहे हैं।

बीजेपी की मांग-शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर पर नीतीश कार्रवाई करें

भाजपा ने शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर नाराजगी जतायी है। बिहार बीजेपी के मीडिया प्रभारी दानिश इकबाल ने कहा कि जिस प्रकार से शिक्षा मंत्री का बयान सामने आया है वह तुष्टिकरण की पराकाष्ठा है। उन्होने कहा शिक्षा मंत्री ने बीते दिन धार्मिक ग्रंथ रामचरितमानस को लेकर भी विवादित बयान दिया था। अब जो उनका ताजा बयान है वह समाज को बांटने वाला है। ये राष्ट्रीय जनता दल का कल्चर रहा है किस तरह से समाज को बांटा जाए और धर्म की राजनीति की जाए। उन्होने कहा कि शिक्षा मंत्री को इस तरह के बयान देने से बचना चाहिए। दानिश इकबाल ने कहा कि सीएम नीतीश कुमार को चंद्रेशेखर के ऊपर कार्रवाई करनी चाहिए।

'खतना कराकर पाकिस्तान चले जाना चाहिए'

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव निखिल आनंद ने कहा कि शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर का विवादास्पद बयान देना राजनीति का हिस्सा है। अगर चंद्रशेखर हिंदू सनातन मजहब के इतने विरोधी हैं और मोहम्मद साहब के अस्तित्व की तुलना में भगवान श्री कृष्ण के अस्तित्व को नहीं देख सकते, तो उन्हें मौलाना टोपी पहननी चाहिए और नमाज अदा करनी चाहिए। खतना करवाकर पाकिस्तान चले जाना चाहिए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story