×

Bihar News: अररिया में विषाक्त भोजन खाने से प्राइवेट स्कूल के दो दर्जन बच्चे बीमार, 9 की हालत गंभीर

Bihar News: स्कूल के हॉस्टल में बनी सब्जी व रोटी खाकर सभी बच्चे सोने चले गए। कुछ देर बाद तीन-चार लड़कों ने उल्टी व पेट दर्द की शिकायत की।

Network
Newstrack Network
Published on: 30 July 2022 10:30 AM GMT
bihar news two dozen children of private school admitted in hospital due to food poisoning in araria
X

पीएचसी में भर्ती बच्चे 

Bihar News : बिहार के अररिया जिले (Araria District) के कुर्साकांटा प्रखंड ((Kursakanta Block) क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीपुर पंचायत के ग्राम डोरिया वार्ड- 11 में संचालित निजी विद्यालय महामाया पब्लिक स्कूल में शनिवार को उस वक्त हड़कंप मच गया जब करीब दो दर्जन से अधिक बच्चे विषाक्त भोजन खाने से बीमार हो गए। बीमार बच्चों को पीएचसी कुर्साकांटा ले जाया गया। प्राथमिक इलाज के बाद 9 बच्चों की हालत को गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इलाजरत बच्चों में शामिल राजकुमार, गौतम, रूपेश,प्रियांशु आदि ने बताया कि शुक्रवार की रात स्कूल के हॉस्टल में बनी सब्जी व रोटी खाकर सभी बच्चे सोने चले गए। कुछ देर बाद तीन-चार लड़कों ने उल्टी व पेट दर्द की शिकायत की। जिस पर विद्यालय के संचालक अभिषेक झा ने दवाई दी। लेकिन, सुबह होते-होते कई बच्चों की तबीयत बिगड़ने लगी। आनन-फानन में सभी को पीएचसी लाया गया।

क्या बताया डॉक्टर ने?

वहीं, पीएचसी प्रभारी डॉ जमील अहमद ने बताया कि, बच्चों को देखकर यही लग रहा है, कि फूड पॉइजनिंग (Food Poisoning) का मामला है। सभी का इलाज चल रहा है। कुछ बच्चों की स्थिति ज्यादा खराब होने पर उन्हें सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है। वहीं, बच्चों की स्थिति देखकर परिजनों का बुरा हाल है। बच्चों के बीमार होने की सूचना मिलते ही पीएचसी में लोगों की भीड़ जुट गई।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story