×

Bihar Violence: हिंसाग्रस्त नालंदा में एक और शव मिलने से मची सनसनी, प्रशासन ने कही ये बात

Bihar Violence: गोलीबारी और बमबाजी से मामला अभी शांत हुआ नहीं कि मामला कुछ ठंडा पड़ा ही था कि हिंसाग्रस्त नालंदा में सोमवार को एक और लाश मिलने से हड़कंप मच गया।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 April 2023 9:59 AM GMT
Bihar Violence: हिंसाग्रस्त नालंदा में एक और शव मिलने से मची सनसनी, प्रशासन ने कही ये बात
X
Bihar Violence (photo: social media )

Bihar Violence: रामनवमी के मौके पर दक्षिण बिहार के कुछ जिलों से बड़े पैमाने पर हिंसा की घटना सामने आईं। सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालांदा और रोहतास सबसे अधिक प्रभावित हुए हैं। यहां हालात अभी भी तनावपूर्ण बने हुए हैं। गोलीबारी और बमबाजी से नालंदा का बिहारशरीफ और रोहतास का सासाराम बीते दिनों थर्रा उठा था। मामला कुछ ठंडा पड़ा ही था कि हिंसाग्रस्त नालंदा में सोमवार को एक और लाश मिलने से हड़कंप मच गया। जिले में इससे पहले भी एक शख्स की मौत हिंसा के चपेट में आने के कारण हो चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, बिहारशरीफ के बजरमीती में नवनिर्मित तालाब के पास एक बुजुर्ग व्यक्ति का शव मिला है। जिसके बाद से इलाके में सनसनी मची हुई है। शख्स के शरीर पर किसी प्रकार के चोट के निशान नहीं मिले हैं। पुलिस उसकी शिनाख्त करने में जुटी हुई है। दरअसल, नालंदा का बिहारशरीफ वही इलाका है, जहां सबसे अधिक उपद्रव हुआ है।

प्रशासन की ओर से आई ये प्रतिक्रिया

इस मामले में प्रशासन की ओर से भी प्रतिक्रिया आई है। नालंदा के डीडीसी वैभव श्रीवास्तव ने बताया कि एक वृद्ध व्यक्ति का शव मिला है। शव पर कोई चोट के निशान नहीं हैं। प्रथम दृष्टया लग रहा है कि व्यक्ति खुद ही मुंह के बल गिर गया। यह एक सामान्य मौत लग रही है।

नालंदा में हालात अभी भी तनावपूर्ण

नालंदा में रामनवमी के दिन भड़की हिंसा को लेकर अभी भी हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। बिहारशरीफ में अभी भी धारा 144 लगा हुआ है। स्कूल और कॉलेज भी अगले आदेश तक बंद रहेंगे। जिले में इंटरनेट सेवा बंद है। इस मामले में अब तक 15 एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। इनमें से 11 लहेड़ी थाना क्षेत्र में दर्ज की गई है। सीएम नीतीश कुमार ने हिंसा में मारे गए युवक के परिजनों से बात कर उन्हें 5 लाख रूपये का मुआवजा देने का निर्देश दिया है।

सांप्रदायिक हिंसा से प्रभावित एक अन्य जिले रोहतास में भी शैक्षणिक संस्थान 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे। बिहार के पुलिस महानिदेशक आरएस भट्टी ने हिंसाग्रस्त क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद कहा कि हालात अब नियंत्रण में हैं। उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। अभी तक 130 से अधिक लोग अरेस्ट किए जा चुके हैं। केंद्र ने हालात को देखते हुए पैरामिलिट्री की 10 कंपनियां बिहार भेजी हैं

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story