×

Gopalganj By poll 2022: उपचुनाव से पहले राजद प्रत्याशी के नामांकन पर हाईकोर्ट में बहस, कल फिर होगी सुनवाई

Gopalganj By poll 2022 : गोपालगंज निवासी दीपू कुमार सिंह ने एक याचिका दायर कर आरोप लगाया कि, राजद उम्मीदवार ने अपने ऊपर दर्ज व लंबित आपराधिक मामलों की गलत जानकारी दी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 2 Nov 2022 2:18 PM GMT
gopalganj bypoll 2022, rjd candidate of gopalganj, patna high court, gopalganj by election, RJD candidate Mohan Prasad Gupta
X

RJD candidate Mohan Prasad Gupta (Social Media)

Gopalganj Bypoll 2022 : बिहार के गोपालगंज सीट पर उपचुनाव से ठीक एक दिन पहले यानी बुधवार (02 नवंबर 2022) को राजद उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता (RJD candidate Mohan Prasad Gupta) मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई हुई। मामले में सुनवाई करते हुए जस्टिस मोहित कुमार साह (Justice Mohit Kumar Sah) की एकल पीठ ने दलीलें सुनीं। करीब 10 मिनट तक सुनवाई के बाद कोर्ट ने गुरुवार को फिर से इस मामले को सुनने का निर्देश दिया। कल 10:30 बजे सुनवाई का वक्त तय किया गया है।

कोर्ट की ओर से कहा गया है, कि इस तरह के मामले में अगर सुप्रीम कोर्ट का पूर्व में कोई जजमेंट रहा है तो उसे भी रखें। इसके बाद इस मामले में आगे की सुनवाई होगी। बता दें कि, राजद उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता के खिलाफ मंगलवार को पटना हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी। RJD उम्मीदवार मोहन प्रसाद गुप्ता के नामांकन की जांच करवाने और उसे कैंसिल कराने की मांग पटना हाईकोर्ट से की गई है।

आरोप हैं गंभीर

गोपालगंज के रहने वाले दीपू कुमार सिंह ने इसके लिए एक याचिका दायर की थी। उन्होंने आरोप लगाया था कि, राजद उम्मीदवार ने अपने ऊपर दर्ज व लंबित आपराधिक मामलों की गलत जानकारी दी है। याचिका दायर होने के बाद सियासी महकमे में हड़कंप मच गया है।

CM नीतीश बोले- इससे फायदा होने वाला नहीं

बता दें कि, 3 नवंबर को गोपालगंज और मोकामा सीटों पर उपचुनाव (By-Elections in Gopalganj and Mokama Seats) होना है। गोपालगंज में राजद प्रत्याशी मोहन कुमार गुप्ता चुनाव लड़ रहे हैं। हालांकि, दो दिन पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से जब पत्रकारों ने मोहन प्रसाद गुप्ता पर याचिका दायर होने होने का सवाल पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि इससे कुछ फायदा होने वाला नहीं है। जिसे जहां जाना है वहां जाए। ये सबको पता है कि चुनाव के वक्त ऐसे बहुत से मामले सामने आते हैं, लेकिन होता कुछ नहीं है।

बीजेपी का हमला

वहीं, इस मामले में राज्यसभा सांसद सुशील मोदी (Rajya Sabha MP Sushil Modi) ने कहा, कि गोपालगंज में राजद उम्मीदवार ने अपनी कंपनी की शराब जब्त होने के मामले की जानकारी चुनाव आयोग से छिपायी। इस पर आयोग को संज्ञान लेना चाहिए। उन्होंने धनबल, बाहुबल और सत्ता के दुरुपयोग के बावजूद राजद पराजित होगा, क्योंकि जनबल भाजपा के साथ है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story