×

Bihar: शहाबुद्दीन के परिवार से दूरी, शूटर से नजदीकी, सीवान के लिए क्या है तेजस्वी का प्लान

Bihar: शहाबुद्दीन से लालू परिवार का गहरा रिश्ता रहा है। दिवंगत बाहुबली के बेटे ओसामा शहाब की शादी में लालू के दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप यादव शामिल हुए थे।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Feb 2024 9:43 AM GMT
Tejashwi Yadav  Syed Shahabuddin
X

Tejashwi Yadav  Syed Shahabuddin (photo: social media )

Bihar: बिहार में सरकार से बाहर होने के बाद पूर्व उपमुख्यमंत्री और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इन दिनों जनविश्वास यात्रा पर निकले हुए हैं। लोकसभा चुनाव से पहले इस यात्रा के जरिए पूरे बिहार को कवर करेंगे और सभी जिलों में रैली करेंगे। तेजस्वी की रैलियों में उमड़ रही भारी भीड़ से राजद नेता गदगद हैं।

तेजस्वी यादव ने इसी क्रम में कभी राजद का गढ़ रहे सीवान में रैली की, जिसमें बड़ी संख्या में मुस्लिम समाज के लोग जुटे। यह इलाका कभी कुख्यात बाहुबली सैयद शहाबुद्दीन को लेकर जाना जाता था। पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के बेहद नजदीकी होने के कारण इलाके में उनका जबरदस्त वर्चस्व था। इसके बावजूद शहाबुद्दीन के परिवार से रैली में कोई शामिल नहीं हुआ। जिसके बाद अटकलों का दौर शुरू हो गया है।

शहाबुद्दीन का सवाल सुनते ही तेजस्वी ने मुंह फेरा

शहाबुद्दीन से लालू परिवार का गहरा रिश्ता रहा है। दिवंगत बाहुबली के बेटे ओसामा शहाब की शादी में लालू के दोनों बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप यादव शामिल हुए थे। लेकिन हाल फिलहाल में शहाबुद्दीन का परिवार राजद में पूरी तरह से अलथ-थलग पड़ गया है। रैली के बाद जब मीडिया ने तेजस्वी से इसको लेकर सवाल किया तो उन्होंने शहाबुद्दीन का नाम सुनते ही अपना मुंह फेर लिया और चलते बने।

शहाबुद्दीन के शूटर से अकेले में मुलाकात

एक तरफ जहां तेजस्वी यादव शहाबुद्दीन से जुड़े सवाल का जवाब देने से बचते नजर आए, वहीं उनका शूटर न केवल रैली के दौरान मंच पर मौजूद दिखा बल्कि अकेले में राजद नेता ने उससे मुलाकात भी की। शहाबुद्दीन के खूंखार शूटर के तौर पर जाने जाने वाले मोहम्मद कैफ की तेजस्वी यादव से मुलाकात की तस्वीर सामने आते ही सियासी पारा चढ़ गया।

सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी और जदयू ने राजद के जंगलराज काल का जिक्र करते हुए तेजस्वी यादव पर टूट पड़े। बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने एक्स पर तेजस्वी की शूटर कैफ से मुलाकात की तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, राजद अपने को नए तेवर और कलेवर में होने का दावा करती है लेकिन ये नए लेबल के साथ वही पुरानी शराब के बोतल जैसी हैl बिहार में राजद को अपराधिक तत्वों का राजनीतिकरण करने का खास क्रेडिट जाता है। अपराधी चुपके से राजद के मंच पर नहीं चढ़ता बल्कि बिल्कुल प्राइवेट में गलबहियां भी होती है।

सीवान सीट पर शहाबुद्दीन की पत्नी ने ठोंका दावा

तेजस्वी यादव की रैली के बाद शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब ने सीवान लोकसभा सीट पर अपना दावा ठोंक दिया है। उन्होंने दो टूक कह दिया कि आगामी आम चुनाव वो या उनका बेटा ओसामा शहाब यहां से चुनाव लड़ेगा। हालांकि, उन्होंने ये स्पष्ट नहीं किया कि वो किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगी।

बता दें कि शहाबुद्दीन 1996 से 2009 तक लगातार चार बार सीवान लोकसभा सीट से चुनाव जीते थे। इसके बाद उनकी पत्नी हिना शहाब को राजद ने मौका दिया। हिना 2009 से लेकर अब तक तीन बार यहां से चुनाव लड़ चुकी हैं लेकिन उन्हें एक में भी जीत नहीं मिली। मई 2021 में तिहाड़ जेल में बंद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन हो गया था। इसके बाद इलाके में उनके परिवार के रसूख में कमी आई है। माना जा रहा है कि आरजेडी अबकी बार शहाबुद्दीन के परिवार के किसी सदस्य को टिकट न देकर किसी अन्य को चुनाव लड़ा सकती है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story