×

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, अब फिर मिलेंगी ये दो सुविधाएं, विमानन मंत्रालय ने दी इजाजत

Domestic Flights News: नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने बिना किसी प्रतिबंध के सभी उड़ानों में एयरलाइन्स को खाने-पीने की व्यवस्था शुरू करने की इजाजत दे दी है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 17 Nov 2021 5:00 AM GMT
Coronavirus: अमृतसर एयरपोर्ट पर कोरोना विस्फोट, इटली से आई एयर इंडिया फ्लाईट के 100 यात्री कोरोना संक्रमित
X

फ्लाइट (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Domestic Flights News: देश के लाखों घरेलू हवाई यात्रियों के लिए एक राहत भरी खबर है। नागरिक विमानन मंत्रालय (Civil Aviation Ministry) ने एयरलाइंस को हवाई यात्रियों को सभी घरेलू फ्लाइट्स में खाना-पीना परोसेने (In-Flight Meals) की इजाजत दे दी है। इसी के साथ ही अब यात्रियों को न्यूजपेपर (News Paper) और मैग्जीन (Magazine) पढ़ने की भी सुविधा मिलेगी। देश में कोरोना के मामलों में आई गिरावट (Corona Ke Mamlo Mein Giravat) और बड़ी संख्या में लोगों का टीकाकरण (Corona Vaccination) हो जाने के बाद यह फैसला किया गया है।

आपको बता दें कि देश में कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Mahamari) के बढ़ते केसेस को देखते हुए कम दूरी वाली घरेलू फ्लाइट्स (Domestic Flights) में खाना उपलब्‍ध कराने और पढ़ने की कोई भी सामग्री देने पर पाबंदी लगा दी गई थी। हालांकि अब एक बार फिर से इन सुविधाओं को यात्रियों के लिए शुरू किया जा रहा है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय (Civil Aviation Ministry) ने बिना किसी प्रतिबंध के सभी उड़ानों में एयरलाइन्स (Airlines) को खाने-पीने की व्यवस्था शुरू करने की इजाजत दे दी है।

फ्लाइट में खाना (सांकेतिक फोटो साभार- सोशल मीडिया)

क्या कहा मंत्रालय ने अपने आदेश में?

नागर विमानन मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा है कि डोमेस्ट‍िक रूट पर फ्लाइट्स चला रहे एयरलाइंस उड़ानों की अवधि पर प्रतिबंध के बिना प्लेन में खान-पान सेवाएं दे सकते हैं। इसके साथ ही एयरलाइंस अब न्यूजपेपर, मैग्जीन समेत अन्य रीडिंग मटैरियल भी प्लेन के अंदर यात्रियों को वितरित कर सकते हैं। आदेश में बताया गया है कि कोविड प्रोटोकॉल (COVID-19 Protocol) का पालन करने से कोरोना के मामले (Corona Ke Mamle) घटे हैं। ऐसे में यात्रियों के लिए हवाई सफर (Air Travel) के दौरान यह सुविधाएं बहाल की जा रही हैं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story