×

जरा सी उम्र में बन गए धनकुबेर,देखें फोर्ब्स की लिस्ट में अमीरों के नाम

महामारी के बीच दुनिया के सबसे रईस लोगों के लिए ये साल एक रिकॉर्ड की तरह रहा है।2755 लोग इस लिस्ट में शामिल किए गए हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 9 April 2021 8:18 AM GMT
जरा सी उम्र में बन गए धनकुबेर,देखें फोर्ब्स की लिस्ट में अमीरों के नाम
X

लखनऊ: फोर्ब्स ने अपनी 35 वीं वार्षिक विश्व की अरबपतियों की सूची जारी कर दी है। लिस्ट के अनुसार इस साल दुनियाभर में अरबपतियों की सूची में 493 नए लोगों की एंट्री हुई है। वहीं इस लिस्ट में लगातार चौथे साल अमेजॉन के संस्थापक जेफ बेजोस को पहला स्थान मिला है।

फोर्ब्स पत्रिका ने 2021 की लिस्ट जारी की है जिसके अनुसार दुनिया में इस वक्त 2725 अरबपति हैं। ये लिस्ट कानूनी रूप से वैध धनकुबेरों की है। अगर अवैध और दो नम्बरी धन वाले लोगों के बारे में सोचें तो इस लिस्ट से कई गुना ज्यादा लोग होंगे। फोर्ब्स की लिस्ट में जानते हैं कि दुनिया के सबसे युवा अरबपति कौन-कौन है जिनके बारे में जानने की हमेशा उत्सुकता रहती है।जरा सी उम्र में बन गए धनकुबेर, देखें फोर्ब्स की लिस्ट में अमीरों के नाम

डेविड नंबर वन पर

फोर्ब्‍स ने विश्‍व के सबसे दौलतमंद लोगों की लिस्‍ट जारी की है। इस लिस्‍ट में दो बहनों को सबसे कम उम्र की अरबपति के रूप में जगह मिली है। दोनों के पास 4.8 अरब डॉलर की दौलत है। सूची में बतौर यंगेस्‍ट अरबपति 18 साल के केविन डेविड लेहमन को जगह मिली है। 10 सबसे युवा अरबपतियों की सूची में डेविड नंबर वन पर हैं।



ये है युवा अरबपति

केविन डेविड लेहमन ( उम्र 18 वर्ष, कुल संपत्ति 3.33 बिलियन डॉलर) : जर्मनी के इस किशोर को अपने पिता की संपत्ति में से एक, दवा दुकानों की चेन में 50 फीसदी हिस्सा मिला है।

वांग ज़ेलोंग (उम्र 24 वर्ष, संपत्ति 1.5 बिलियन डॉलर) : चीन के इस युवक को अपने परिवार के केमिकल बिजनेस में हिस्सा मिला है।

एलेक्‍जांड्रिया एंडरसन और कैथरीन एंडरसन ( उम्र 24 व 25, दोनों की अलग अलग संपत्ति 1.4 बिलियन डॉलर) : नॉर्वे की इन दोनों बहनों को आप के पिता की निवेश फर्म में उत्तराधिकार मिला है।

ऑस्टिन रसेल (उम्र 26, संपत्ति 2.4 बिलियन डॉलर) : रसेल ने 2012 में स्टैनफोर्ड की पढ़ाई बीच मे छोड़ कर सेल्फ ड्राइविंग कार का स्टार्टअप शुरू किया था। पिछले साल दिसंबर में ये कम्पनी शेयर मार्केट में लिस्ट हुई और इसकी वैल्यू आसमान पर जा पहुंची।


एंडी फांग और स्टैनले तांग (उम्र 28 वर्ष, दोनों की अलग अलग संपत्ति 2 बिलियन डॉलर) : इन दोनों उद्यमियों ने 2013 में डिलीवरी स्टार्टअप डोरडैश शुरू किया था। जब कम्पनी दिसंबर में पब्लिक हुई तो दोनों अरबपति हो गए।

सैम बैंकमन (उम्र 29 वर्ष, संपत्ति 8.7 बिलियन डॉलर): एमआईटी के पढ़े सामने अपनी फर्म अलमिडा रिसर्च और एफटीएक्स के जरिए क्रिप्टो करेंसी में ट्रेडिंग करके धन कमाया है।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story