×

Money Making Stocks: अच्छा रिटर्न पाना है तो इन 5 शेयरों में करें निवेश

Money Making Stocks: एक से दो साल की अवधि में यह पांच शेयर निवेशकों को 31 फीसदी से अधिक का लाभ दे सकते हैं। अगर बाजार में पैसा लगाते हैं तो इन कंपनियों के शेयर में निवेश कर सकते हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 14 Nov 2022 10:17 AM GMT
Money Making Stocks
X

Money Making Stocks (सोशल मीडिया)  

Money Making Stocks: शेयर बाजार पैसा कमाने का ऐसा माध्यम है, जहां पर लोग निवेश कर पल भर लाखों रुपये कमा सकते हैं तो वहीं पल भर में सारा पैसा गंवा सकते हैं। लेकिन अगर आप किसी बाजार विशेषज्ञ से सलाह से पैसा लगाते हैं तो संभावना कम होती है कि पैसा डूबे। तो ऐसा ही पांच कंपनियों के शेयर बाजार खोजकर लाएं हैं। अगर इन शेयरों में पैसा लगाते हैं तो आने वाले समय 31 फीसदी तक रिटर्न पा सकते हैं। बाजार विशेषज्ञ भी पैसा लगाने की सलाह दे रहे हैं।

इन शेयरों पर लगाएं पैसा

ब्रोकरेज फर्म आईसीआईसीआई डायरेक्ट का कहना है कि शेयर बाजार निवेशकों चाहतें तो महिंद्रा एंड महिंद्रा, भारत डायनामिक्स, Caplin Point, एचजी इन्फ्रा और जीआर इन्फ्रा जैसे स्टॉक पर पैसा लगा सकते हैं। उनका कहना है कि ये स्टॉक निवेशकों को 31 फीसदी तक रिटर्न दे सकते हैं। आइये जानते हैं इन पांच कंपनियों के शेयर बाजार में पूरी जानकारी और ब्रोकरेज फर्म ने क्या रखा है टारगेट प्राइस?

  • Mahindra & Mahindra

आईसीआईसीआई डायरेक्ट ने Mahindra & Mahindra कंपनी के शेयरों में निवश को खरीदने का सलाह दी है। डायरेक्ट ने टारगेट मूल्य 1590 रुपए तय किया है,जोकि मौजूदा भाव से करीब 25 फीसदी से अधिक है। डायरेक्ट ने समय अवधि 12 महीने की रखी है।

  • Bharat Dynamics

ब्रोकरेज फर्म ने Bharat Dynamics में भी पैसा निवेश करने की सलाह दी है। फर्म ने कंपनी के लिए टारगेट प्राइस 1200 रुपए तय किया है,जोकि मौजूदा भाव से 23 फीसदी अधिक है। समय अवधि 12 से लेकर 18 महीने तक रखी है। वहीं, फर्म का कहना है कि अगले साल तक कंपनी का राजस्व 28.8 फीसदी और EBITDA 26.8 फीसदी के औसत से ग्रोथ कर सकती है।

  • Caplin Point

Caplin Point के शेयर में भी निवेश कर सकते हैं। ऐसा कहना है फर्म का। फर्म ने इस कंपनी के शेयर का टारगेट प्राइस 955 रखा है। जोकि वर्तमान भाव से 31 फीसदी से अधिक है। हाल ही में कंपनी दूसरी तिमाही के नजीते जारी किये हैं। नतीजे जारी होने के बाद से अब तक 3 फीसदी से अधिक शेयरों में उछाल आ चुका है।

  • GR Infraprojects

जीआर इन्फ्रा में भी चाहें निवेशक पैसा लगा सकते हैं। फर्म ने कंपनी के शेयर का टारगेट प्राइस 1475 रुपए रखा है,जोकि मौजूदा समय से 29 फीसदी अधिक है। कंपनी का मैनेमेंट अच्छा और बैलेंसशीट क्लीन है। इससे साफ है कि आने वाले दिनों में कंपनी को लाभ मिल सकता है।

  • HG Infra

फर्म ने HG Infra इंजीनियरिंग में निवेश करने की सलाह दी है। कंपनी के शेयर का टारगेट प्राइस 700 रुपए रखा है,जोकि 29 फीसदी अधिक है। कंपनी का मैनेजमेंट, बैलेंसशीट और रिटर्न रेशियो मजबूत है। सोमवार को कंपनी का शेयर 5 फीसदी उछल चुका है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story