×

Muhurta Trading on patakha Shares: मुहूर्त ट्रेडिंग पर पैसा लगाकर इस दिवाली करें तगड़ी कमाई, आज होगी मुहूर्त ट्रेडिंग

Muhurta Trading on patakha Shares: केनरा बैंक लिमिटेड, उगर शुगर वर्क्स लिमिटेड,त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड वआईडीएफसी लिमिटेड पर निवेशक दांव सकते हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 24 Oct 2022 12:39 PM GMT (Updated on: 24 Oct 2022 12:39 PM GMT)
Muhurta Trading on patakha Shares
X

Muhurta Trading on patakha Shares (सोशल मीडिया)

Muhurta Trading on patakha Shares: दिवाली से पहले समाप्त हुए कारोबारी सप्ताह में शेयर बाजार में शानदार प्रदर्शन किया है। इस दौरान बाजार के दोनों इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी 2.5 फीसदी उछाल रही है, जिससे शेयर बाजार में निवेश करने वाले निवेशकों की झोली में 4 लाख करोड़ रुपये आ गए है। फिलहाल, अब शेयर बाजार दिवाली पर्व की छुट्टी के चलते बंद हो गए हैं। अगर आपने इस दौरान शेयर बाजार से कमाई का मौका छोड़ा दिया है तो चिंता मत करिये छुट्टी वाले दिन भी झोली भरने का मौका मिलने वाला है। वैसे तो दिवाली के समय पूरे दिन शेयर बाजार बंद रहे, लेकिन एक घंटे के लिए विशेष कारोबारी सेशन यानी मुहूर्त ट्रेडिंग का आयोजन होगा, जिसमें दिवाली के दौरान पर तगड़ी कमाई का अवसर बना है। दिपावली पर आज शाम मुहूर्त ट्रेडिंग होगी। आपको बता दें कि मुहूर्त ट्रेंडिंग आज शाम 6.15 से शुरू होगी और शाम 7.15 तक चलेगी।

इन शेयर पर लगाएं दांव

बाजार विशेषज्ञ कुछ ऐसे शेयर पर दांव लगाने के लिए लगाने के लिए निकाल कर लजाए हैं,जो विशेष कारोबारी सेशन में निवेशकों को दिवाली पर्व पर बंपर कमाई करा सकते हैं। आईये जानते हैं कौन से हैं वह शेयर और कहा है विशेषज्ञ की राय?

  • केनरा बैंक लिमिटेड

केनरा बैंक इस दिवाली अच्छी कमाई करा सकता है। बाजार विशेषज्ञों ने इस बैंक पर पैसा लगाने की सलाह दी है। शुक्रवार को बैंक का शेयर 268 रुपये भाव पर बंद हुथा। विशेषज्ञ ने कंपनी का शेयर प्राइस टॉरगेट 325 रुपये रखा और कहना है कि यह 21 फीसदी का रिटर्न दे सकता है।

  • उगर शुगर वर्क्स लिमिटेड

उगर शुगर वर्क्स के शेयर भी बाजार विशेषज्ञ को भा रहे हैं। कंपनी के शेयर पर निवेश करनी की सलाह दी है। शुक्रवार को कंपनी के शेयर भाव 77 रुपये पर बंद हुआ था और टारगेट प्राइस 100 रुपये का तय किया है। एक्सपर्ट का कहना है कि इसके निवेशकों को 30 फीसदी का लाभ दे सकते हैं।

  • त्रिवेणी इंजीनियरिंग एंड इंडस्ट्रीज लिमिटेड

त्रिवेणी इंजीनियरिंग में इस मुहूर्त ट्रेडिंग पर निवेश कर अच्छा लाभ कमाने का मौका है। बाजार विशेषज्ञों ने निवेश करना की सलाह दी है। बीते कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन कंपनी का शेयर बाजार 271 रु भाव पर बंद हुआ था। कंपनी के शेयर 43 फीसदी रिटर्न दे सकते हैं। कंपनी के शेयर का टारगेट मूल्य 387 रुपये रुखया है।

  • आईडीएफसी लिमिटेड

आईडीएफसी पर भी निवेशक निवेश कर सकते हैं। विशेषज्ञ ने कंपनी के शेयर का टारगेट प्राइस 100 रुपये तय किया है। शुक्रवार को कंपनी का शेयर 78 रुपये पर बंद हुआ था। वहीं, निवेशकों को इस मुहूर्त ट्रेडिंग पर निवेश करने से 28 फीसदी का रिटर्न प्राप्त हो सकता है।

इन पर खेल सकते हैं दांव

दिपावली पर आज शेयर बाजार के एक घंटे के लिए खुलेगा,जिसको विशेष कारोबारी सेशन यानी मुहूर्त ट्रे़डिंग कहते हैं। शेयर बाजार इस विशेष कारोबारी सत्र का एक अपना अलग महत्व है। ब्रोकेज हाउस के मुताबिक, निवेशक मुहूर्त ट्रेडिंग में इन शेयरों पर पैसा लगा सकते हैं। इसमें आरती इंडस्ट्रीज,अमी आर्गेनिक्स, बजाज फाइनेंस,देवयानी इंटरनेशनल, हिंदुस्तान यूनिलीवर,इन्फोसिस,अल्ट्राटेक और जायडस कैडिला के शेयर शामिल हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story