×

Share Market Today: शेयर बाजार में आज भी गिरावट जारी, सेंसेक्स-निफ्टी लाल निशान पर बंद, HDFC रहा टॉप गेनर

हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी आज गुरुवार को शेयर बाजार (Stock Market) में तेजी देखी जा रही है। आज कारोबारी सत्र की शुरुआत सकारात्मक रुख के साथ हुआ है। आज बाजार शुरुआती ट्रेड में ही हरे निशान में दिखाई दिया।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 17 Feb 2022 10:45 AM GMT (Updated on: 17 Feb 2022 10:46 AM GMT)
share market today 01 april 2022 india sensex bse nse nifty Global Factors market in pressure
X

share market

Share Market Today: शेयर बाजार में आज भी दिनभर कारोबार के दौरान बिकवाली का दौर देखने को मिला। आज के दिनभर के कारोबार के बाद सेंसेक्स (सेंसेक्स) और निफ्टी (Nifty) दोनों ही स्टॉक गिरावट के साथ बंद हुए। आज के कारोबार के बाद सेंसेक्स 104.67 अंक यानी 0.18 प्रतिशत गिरकर 57,892.01 के स्तर पर पर बंद हुआ, जबकि निफ्टी का इंडेक्स 17.60 अंक यानी 0.1 फीसद की गिरावट के साथ 17,304.60 के स्तर पर बंद हुआ।

आज दिनभर के कारोबार के बाद सेंसेक्स के 30 में से 8 शेयर हरे निशान में बंद हुए। जबकि शेष 22 शेयर लाल निशान में बंद हुए। आज के टॉप गेनर की लिस्ट में एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank) 1.73 फीसदी चढ़कर 2411 के लेवल पर बंद हुआ। इसके अलावा रिलायंस (reliance), पावर ग्रिड (power grid), एचयूएल (HUL), एलटी, आईटीसी (ITC), टेक महिंद्रा (Tech Mahindra) और टाइटन (Titan) के स्टॉक में भी अच्छी खरीदारी रही।

आज सुबह, हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन यानी आज गुरुवार को शेयर बाजार (Stock Market) में तेजी देखी जा रही है। आज कारोबारी सत्र की शुरुआत सकारात्मक रुख के साथ हुआ है। आज बाजार शुरुआती ट्रेड में ही हरे निशान में दिखाई दिया। कारोबारी सत्र में धातुओं (Metals), ऑटो (Auto) और आईटी (IT) शेयरों के साथ पीएसयू बैंकों (PSU Banks) के शेयर में भी तेजी देखी गई। इन्हीं शेयरों की बदौलत बाजार की चाल तेज देखी जा रही है।

आज के कारोबार में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) 221 अंकों की उछाल के साथ 58,217 के स्तर पर खुला। वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के निफ्टी (Nifty) में 74 अंकों की बढ़त की बदौलत बाजार 17396 पर कारोबार कर रहा है। बता दें, कि कल यही सेंसेक्स 57,996 पर बंद हुआ था।

निफ़्टी का कुछ ऐसा रहा हाल

आज घरेलू बाजार में निफ्टी के 50 में से 48 शेयरों में तेजी रही। सभी शेयर बढ़त के साथ हरे निशान में कारोबार कर रहे हैं। सिर्फ दो शेयर ही गिरावट के लाल निशान में कारोबार करते देखे गए हैं। बैंक निफ्टी 38,000 के करीब है। बैंकिंग सेक्टर के शेयरों में तेजी से उम्मीद है जल्द ही इस स्तर को हासिल किया जा सकेगा। बाजार खुलने के 10 मिनट के भीतर ही निफ्टी ने 17400 का आंकड़ा हासिल कर लिया।

निफ्टी के ऊपर चढ़ने वाले शेयर

निफ्टी के चढ़ने वाले शेयरों में टाटा मोटर्स (Tata Motors) 1.82 प्रतिशत, हिंडाल्को (Hindalco) 1.62 फीसद और हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) 1.49 फीसदी की उछाल के साथ पर कारोबार कर रहा है। वहीं, ग्रासिम इंडस्ट्रीज (Grasim Industries) 1.36 प्रतिशत और IOCL के शेयर 1.32 फीसदी बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

गिरने वाले शेयर ये रहे

वहीं, आज निफ्टी के गिरने वाले शेयरों में एचयूएल (HUL) करीब 0.5 प्रतिशत टूटा, जबकि ब्रिटानिया (britannia) के साथ एचडीएफसी लाइफ (HDFC Life) और एक्सिस बैंक (Axis Bank) के शेयरों में भी गिरावट के लाल निशान पर कारोबार कर रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story