×

Share Market Today : भारतीय शेयर बाजार में आज फिर हाहाकार, सेंसेक्स 900 अंक धड़ाम तो निफ्टी भी 200 से ज्यादा पॉइंट टूटा

हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन आज बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल रहा है। आज घरेलू बाजार शुरुआती कारोबार में ही तेजी लाल निशान पर कारोबार करता नजर आया।

Network
Newstrack NetworkPublished By aman
Published on: 2 March 2022 5:16 AM GMT (Updated on: 2 March 2022 5:49 AM GMT)
share market today-stock market-bse-sensex-nse-nifty-live update-india-trading-profit booking-red green zone
X

शेयर बाजार:

Share Market Today : हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन आज बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में एक बार फिर बड़ी गिरावट देखने को मिल रहा है। आज घरेलू बाजार शुरुआती कारोबार में ही तेजी लाल निशान पर कारोबार करता नजर आया। बाजार के दोनों संवेदी सूचकांक लाल निशान पर कारोबार कर रहे हैं। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) का 30 शेयरों वाला संवेदी सूचकांक सेंसेक्स जहां 697 अंकों की गिरावट के साथ 55,549 के स्तर पर खुला, तो वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) का निफ्टी 187 अंक टूटकर 16,606 के स्तर पर कारोबार शुरू किया। खबर लिखे जाने तक सेंसेक्स 900 अंकों की गिरावट तो निफ्टी 200 से ज्यादा पॉइंट्स की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था।

फिलहाल, सेंसेक्स 918 अंक गिरकर 55,329 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं, निफ्टी भी फिसलकर 16,600 के स्तर से नीचे आ चुका है और 232 अंकों की गिरावट के साथ 16,552 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

बता दें, कि कल यानी मंगलवार को महाशिवरात्रि के मौके पर भारतीय शेयर बाजार बंद था। वहीं इससे पिछले कारोबारी सत्र में सोमवार को बीएसई का सेंसेक्स 389 अंक की बढ़त के साथ 56,247 के स्तर पर बंद हुआ था, जबकि एनएसई का निफ्टी 129 अंकों की तेजी के साथ 16,787 के स्तर पर बंद हुआ था।

आज जब बाजार खुला तो सेंसेक्स आज 697 अंक से ज्यादा टूटकर 55,549 पर कारोबार करता देखा गया। वहीं, निफ्टी की 187 अंक से ज्यादा की गिरावट के साथ शुरुआत हुई। बाजार खुलने के 10 मिनट बाद ही बाजार में कुछ रिकवरी मिली और ये 130 अंकों ही नीचे देखा गया। मिडकैप शेयर तेजी के दायरे में कारोबार कर रहे हैं, जो खरीदारी के संकेत दिखा रहे हैं।आज बीएसई के अलग-अलग सेक्टर्स की बात करें तो मेटल, आयल एंड गैस, पावर एंड एनर्जी तथा हेल्थकेयर और ऑटो व पीएसयू बैंकों में इस समय अच्छी तेजी के साथ कारोबार होता दिख रहा है। वहीं, ऑटो और फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है।

आज बैंक निफ्टी करीब 800 अंकों की गिरावट के साथ खुला था। हालांकि, बाजार में कारोबार बढ़ने के साथ इसमें थोड़ी रिकवरी देखी गई। बाजार खुलने के समय बैंक निफ्टी के 12 में 10 शेयर गिरावट के साथ कारोबार करते नजर आए थे। अब इसमें सुधार देखा जा रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story