×

Stock Market: स्टॉक मार्केट तोड़ देगा सारे रिकॉर्ड, PM मोदी का बड़ा दावा

Stock Market: लोकसभा चुनावों के बीच पीएम मोदी ने विपक्ष की आलोचना को खारिज करते हुए नौकरी पैदा करने के मामले में अपनी सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड का बचाव किया

Ashish Kumar Pandey
Published on: 21 May 2024 4:49 AM GMT (Updated on: 21 May 2024 6:24 AM GMT)
Stock Market ( Social Media Photo)
X

Stock Market ( Social Media Photo)

Stock Market:लोकसभा चुनावों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर बाजार के प्रदर्शन को लेकरबड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजों यानी 4 जून के बाद भारतीय बाजार नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा। उन्होंने कहा, पिछले 10 वर्षों में उनके कार्यकाल के दौरान शेयर बाजार (सेंसेक्स) 25000 से 75000 के स्तर पर पहुंच गया। लोकसभा चुनाव के नतीजों के बाद इसमें और तेजी आएगी। बाजार में इतना उछाल आएगा कि इसके प्रतिभागी थक जाएंगे। 2024 लोकसभा चुनावों के परिणाम 4 जून को आने हैं।



प्राधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में विपक्ष की आलोचना को खारिज करते हुए नौकरी पैदा करने के मामले में अपनी सरकार के ट्रैक रिकॉर्ड का बचाव किया। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि शेयर बाजार में निवेश करने वाले युवाओं की संख्या लगातार बढ़ रही है। पीएम मोदी ने कहा कि जब उनकी सरकार ने 2014 में सत्ता संभाली थी तब बाजार सेंसेक्स 25,000 पर था और वर्तमान में यह 75,000 के स्तर पर है। उन्होंने कहा, सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों (पीएसयू) बैंकों पर एक नज़र डालें, उनका शेयर बाजार मूल्यांकन बढ़ रहा है। उनके मुताबिक सरकारी कंपनियों के शेयरों जोरदार तेजी आ सकती है। सरकारी कंपनियों के शेयर आजकल दौड़ रहे हैं। निवेशक शेयर मार्केट में जितना अधिक निवेश करेंगे। यह अर्थव्यवस्था के लिए उतना ही बेहतर होगा। हमारी सरकार ने अर्थव्यवस्था को मजबूत और स्थिर बनाने के लिए सबसे ज्यादा आर्थिक सुधार किए हैं। पीएम मोदी ने कहा कि शेयर बाजार को संचालित करने वाले प्रोग्रामर 4 जून को बाजार में आए एक्शन से थक जाएंगे। इसलिए इंतजार करें और देखें।


बोले-जोखिम लेने की क्षमता बढ़ाएं

पीएम मोदी ने कहा, मैं चाहता हूं कि नागरिकों में जोखिम उठाने की क्षमता बढ़नी चाहिए। पहले सरकारी कंपनियों के शेयरों में लगातार गिरावट देखने को मिलती थी, लेकिन आज ये उछाल मार रहे हैं। विपक्ष हिंदुस्तान एरोनाटिक्स को लेकर तमाम बातें करता था। आज हालात इतने बदले हैं कि चौथी तिमाही में इसने रिकॉर्ड 4,000 करोड़ रुपए का लाभ कमाया है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story