×

Stock Market Update Today: फ्लैट शुरुआत करने के बाद बाजार ने खोई बढ़त, सेंसेक्स निफ्टी लुढ़के

Stock Market Update Today: फ्लेैट पर कारोबार शुरू करने के बाद शेयर बाजार ने लुढ़क गया है। सेंसेक्स और निफ्टी लाल निशान पर कारोबार करने लगे हैं।

Viren Singh
Written By Viren Singh
Published on: 2 Nov 2022 4:19 AM GMT (Updated on: 2 Nov 2022 4:42 AM GMT)
Stock Market Update Today
X

Stock Market Update Today (सोशल मीडिया) 

Stock Market Update Today: पिछले पांच कारोबारी दिन लगातार बढ़त पर रहने के बाद शेयर बाजार आज दबाव देखने को मिला रहा है। कमजोर ग्‍लोबल संकेतों के चलते हफ्ते के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार को शेयर बाजार फ्लैट पर कारोबार की शुरुआत की। दोनों इंडेक्स में से सेंसेक्स 13 अंक की गिरावट पर खुला था, जबकि निफ्टी 1.55 अंक की मामूली बढ़त पर खुला। हालांकि इसके कुछ देर बाद निफ्टी पर लाल निशान पर आ गया। सुबह 9.30 बजे BSE का सेंसेक्स 94.14 अंक या 0.15 फीसदी की गिरावट के साथ 61,027.21 के स्तर पर खुला। इसी तरह, NSE का निफ्टी 6.90 अंक या 0.04 फीसदी की गिरावट के साथ 18,138.50 पर खुला।

दिखा मिक्स ट्रेंड

सुबह के समय के कारोबार में मिक्स ट्रेंड देखने मिला है। निफ्टी पर ऑटो, आईटी, पीएसयू बैंक इंडेक्‍स में गिरावट आई है। इसमें ऑटो 0.48 फीसदी, आईटी 0.35 और पीएसयू बैंक 0.55 फीसदी लुढ़के हैं, जबकि बैंक, फार्मा, एफएमजीसी, फाइनेंशियल, रियल्टी, मिडकैप 100 फ्लैट पर करोबार करते दिखाई दे रहे हैं। वहीं बाजार में हैवीवेट शेयरों में भी मिला जुला असर दिखाई दे रहा है।

सेंसेक्स के 16 शेयर लाल निशान पर

सुबह के समय सेंसेक्स के 30 शेयर में से 16 लाल निशान पर हैं,जबकि 14 शेयर हरे निशान पर हैं। टॉप गेनर्स में TATASTEEL, LT, DRREDDY, HCL, ICICIBANK और HUL हैं, जबकि वहीं टॉप लूजर्स में Airtel, Titan, Infosys, NTPC और SBI शामिल हैं.

एशियाई बाजारों में भी दिखी कमजोरी

भारतीय बाजार के साथ आज प्रमुख एशियाई बाजारों में भी कमजोर साबित हुए हैं। इसमें SGX Nifty में 0.11 फीसदी गिरावट पर हैं तो निक्केई फ्लैट पर कारोबार कर रहा है। स्‍ट्रेट टाइम्‍स 0.26 फीसदी लुढ़का है तो वहीं, हैंगसेंग 1 फीसदी, ताइवान वेटेड 0.37 फीसदी और शंघाई कंपोजिट 0.57 फीसदी तेजी पर है,जबकि कोस्पी फ्लैट पर कारोबार करता दिखाई दिया है।

अमेरिकी बाजार लुढ़का

फेड के मौद्रिक नीतियों में बढ़ोतरी की आंशका के बीच अमेरिकी बाजार गिरावट पर बंद हुआ है। लगातार दो कारोबारी सत्र में बाजार गिरावट पर बंद हुए है। मंगलवार को Dow Jones 80 अंक गिरकर बंद हुआ है। S&P 500 इंडेक्‍स 0.41 फीसदी लुढ़का है और यह 3,856.10 पर बंद हुआ है। वहीं, Nasdaq 0.89 फीसदी टूटा है।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story