×

UPSC Topper: यूपीएससी टॉपर श्रुति शर्मा की सफलता की कहानी, ताऊ और ताई ने बताई ये बातें

UPSC Topper Shruti Sharma: श्रुति शर्मा के ताऊ और ताई श्रुति की इस सफलता से आज बेहद खुश नजर आ रहे है। उनका कहना है कि श्रुति शुरू से ही पढ़ाई में हमेशा अव्वल रही है।

‪Rohit Tripathi‬
Published on: 30 May 2022 1:11 PM GMT
UPSC Topper Shruti Sharma
X

UPSC Topper Shruti Sharma 

UPSC Topper Shruti Sharma: बिजनौर जिले के चांदपुर के गांव बस्टआ (village basta) की रहने वाली श्रुति शर्मा (Shruti Sharma) ने यूपीएससी (UPSC Result 2021) की परीक्षा में पहला स्थान लाकर अपना ही नहीं बल्कि अपने जिले का भी नाम रोशन किया है। श्रुति शर्मा का परिवार (Shruti Sharma family) अब बिजनौर जिले में ना रह कर दिल्ली के रोहिणी इलाके (Rohini area of ​​Delhi) में रह रहा है।

श्रुति शर्मा के ताऊ और ताई श्रुति की इस सफलता से आज बेहद खुश नजर आ रहे है। श्रुति के परिवार वालों का कहना है कि श्रुति शुरू से ही पढ़ाई में हमेशा अव्वल रही है। इसी का नतीजा है कि श्रुति शर्मा ने आज यूपीएससी की परीक्षा (UPSC exam) में प्रथम स्थान लाकर अपने और अपने परिवार सहित पूरे देश का नाम रोशन करने का काम किया है।

श्रुति शर्मा ने यूपीएससी की परीक्षा में पहला स्थान पाया

यूपीएससी की परीक्षा में पहला स्थान लाने वाली श्रुति शर्मा वैसे तो रहने वाली दिल्ली की है। लेकिन श्रुति शर्मा ने बिजनौर की पावन धरती पर जन्म लिया है। श्रुति शर्मा का जन्म बिजनौर के चांदपुर जिले के बस्टआ गांव में हुआ था। श्रुति शर्मा के पिता कुछ ही समय के बाद अपने परिवार के साथ दिल्ली में शिफ्ट हो गए थे। श्रुति शर्मा के पिता पहले आर्किटेक्ट इंजीनियर थे। अब वह अपना एक निजी स्कूल चलाते हैं।



श्रुति की शिक्षा दीक्षा भी दिल्ली में ही हुई

श्रुति शर्मा के ताऊ राजीव शर्मा व ताई सीमा शर्मा अभी बिजनौर जिले के चांदपुर क्षेत्र के बस्टआ गांव में रहते हैं। श्रुति शर्मा के टॉप करने पर जब उनके ताऊ और ताई को इस बात की खबर मिली कि श्रुति ने पूरे देश में यूपीएससी की परीक्षा में टॉप किया है। तो उनकी खुशी का ठिकाना ना रहा। इस अवसर पर उनके घर में जो लोग भी पहुंचे श्रुति शर्मा की ताई सीमा शर्मा ने सभी को मिठाई खिलाकर उनका आभार व्यक्त किया। इस मौके पर श्रुति शर्मा की ताई सीमा शर्मा ने बताया कि श्रुति शुरू से ही दिल्ली में रह रही है और श्रुति की शिक्षा दीक्षा भी दिल्ली में ही हुई है।

श्रुति के पिता पहले आर्किटेक्ट इंजीनियर थे और बाद में उन्होंने अपना एक निजी स्कूल दिल्ली में ही खोल रखा है।श्रुति का एक भाई है जो कि क्रिकेट मैच खेलता है।उधर श्रुति के पहले स्थान आने पर उसके गांव के लोगों ने भी उसके ताऊ के पास पहुंचकर श्रुति और उसके परिवार वालों को बधाई दी है। श्रुति के टॉप करने पर पूरे परिवार में जश्न का माहौल है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story