×

Aaj Ka Mausam: यूपी-हरियाणा में अगले दो घंटो में बारिश के आसार, जानिए कल का मौसम कैसा रहेगा

Aaj Ka Mausam: हो सकता है आपके शहर में आसमान खुला हो और आज बारिश के आसार न हों लेकिन कल बारिश हो सकती है। तो जान लीजिए कि आपके शहर में कब बारिश होगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 21 July 2021 1:27 AM GMT
Aaj Ka Mausam
X

बारिश में जाते लोग (Photo Newstrack)

Aaj Ka Mausam: पिछले दो-तीन दिनों से तापमान कम हो गया है और उमस व गर्मी से कुछ राहत मिली है। 18 घंटे चलने वाला एसी भी आराम करने लगा है। बीते दिन उत्तर प्रदेश का राजधानी लखनऊ का मौसम 'टिप-टिप बरसा पानी' वाला रहा यानि रुक रुक कर पूरा दिन बारिश होती रही। मजे की बात ये हैं कि आज का मौसम भी कुछ वैसा ही है। बादल छाए हुए हैं और बिजली के साथ बारिश होने के आसार आसमान में साफ दिख रहे हैं। हालांकि बारिश हल्की से मध्य हो सकती है।

मौसम का हाल (Mausam Ka Hal)

जरा बाहर निकल कर तो देखिए। एक काम करिए छत पर आ जाइए। आलस छोड़ कर अभी मौसम का मजा नहीं लिया तो फिर शिकायत मत करिएगा कि इस बार बारिश नहीं हुई। क्योंकि सुस्त पड़ा मानसून अपने चरम पर है और बारिश तो लगभग रोजाना ही हो रही है। हो सकता है आपके शहर में आसमान खुला हो और आज बारिश के आसार न हों लेकिन कल बारिश हो सकती है। तो जान लीजिए कि आपके शहर में कब बारिश होगी।

वैसे अगर आप मुंबई जैसी जगह पर रहते है, जहां लगातार बारिश होने से जल सैलाब आ गया है और काफी परेशानी हो रही है, तो भी खबर आपके काम की है, जान लीजिए कि बारिश कब रुकेगी।

आज का मौसम कैसा है (Aaj Ka Mausam Kaisa Hai)

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने आपके शहर के मौसम की जानकारी जारी कर दी है। IMD की वेबसाइट या आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर आज और कल मौसम कैसा रहेगा, ये पता चल जाएगा। फिलहाल फटाफट जान लीजिए कि आज कहां कहां बारिश होगी? मौसम विभाग ने कहाँ बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यूपी ओर हरियाणा में बारिश के आसार बन रहे हैं। बुधवार यानी आज अगले दो घण्टे में हरियाणा के कई जिलों में झमाझम बारिश हो सकती है। यूपी के आगरा , मथुरा , बरसाना, अलीगढ़, औरंगाबाद, जहांगीराबाद और आसपास के कई जिलों में बारिश की संभावना है।

दिल्ली एनसीआर में भी आज बारिश हो सकती है। वैसे देरी से मानसून आने के बाद अब जाकर दिल्ली का मौसम का मिजाज बदलने से लोगों में सुकून है और तापमान में कमी आने से गर्मी से राहत है। गुरुग्राम, बहादुरगढ़, मनेश्वर, फरीदाबाद, रोहतक, झांजर में पिछले दिनों बारिश हुई। आज भी यहां बरसात होनी है। इसके अलावा दिल्ली से सटे हरियाणा के कैथल, कुरुक्षेत्र, सोनीपत में आंधी के साथ तेज बारिश हो सकती है।

कल का मौसम कैसा रहेगा (Kal Ka Mausam Kaisa Rahega)

22 जुलाई यानि आने वाले कल के मौसम की बात करें कल अधिक वर्षा की उम्मीद है। मौसम विभाग ने देश के अलग अलग शहरों में 22 जुलाई तक मानसूनी बारिश का पूर्वानुमान बताया था। ऐसे में कल कई क्षेत्रों में तेज बारिश होने के आसार है। पहाड़ी इलाकों में आज और कल तेज बारिश होगी। पारा भी कम होने से ठंड बढ़ेगी। कल कहां बारिश हो सकती (Kal Kahan Barish Ho Sakti Hai) है, कल का मौसम कैसा रहेगा आपके शहर में, अगर यहीं सोच रहें हैं तो बता दें कि 22 जुलाई को उत्तर भारत की तरफ जैसे जम्मू, कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में बारिश हो सकती है। उत्तर-पश्चिम भारत के राज्यों जैसे पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी और उत्तरी मध्य प्रदेश में भी भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है।

Shivani

Shivani

Next Story