×

Budget Session 2022: सांसद आनंद शर्मा ने सदन में कहा- शायद सदन में यह मेरा आखिरी बयान

Budget Session 2022: सांसद आनंद शर्मा (MP Anand Sharma Statement) ने सोमवार को सदन में चौंकाने वाला बयान दिया है।

Rajat Verma
Report Rajat VermaPublished By Ragini Sinha
Published on: 7 Feb 2022 9:35 AM GMT
Mp Anand Sharma Statement
X

Mp Anand Sharma Statement (Social Medi)

Budget Session 2022: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा (Senior Congress Leader And Rajya Sabha MP Anand Sharma Statement) ने सोमवार को सदन में जारी बजट सत्र (Budget Week) के दौरान अपने वक्तव्य में एक बेहद ही बड़ा और चौंकाने वाला बयान दिया है, जिसके चलते सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। दरअसल राज्यसभा (Rajyasabha) में बोलते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि-"यह शायद संसद के किसी भी सत्र में उनका आखरी बयान हो सकता है।"

कांग्रेस पार्टी से भी किनारा कर सकते हैं आनंद शर्मा

सांसद आनंद शर्मा (MP Anand Sharma Statement)के इस बयान के मुताबिक सियासी गलियारों में यह कवायद और आशंका तेज़ हो गई है कि शायद आनंद शर्मा का यह सांसद के तौर पर आखिरी कार्यकाल हो सकता है तथा इस बयान के मुताबिक एक और बात निकलकर सामने आ रही है कि वह कांग्रेस पार्टी से भी किनारा कर सकते हैं।

आगे राज्यसभा सांसद नहीं बनेंगे आनंद शर्मा!

हालांकि, अभी तक किसी भी बात की कोई आधिकरिक पुष्टि नहीं हुई है तथा इस बयान को लेकर भी कोई मूल स्पष्टीकरण नहीं आया है। बहरहाल सदन में आखिरी वक्तव्य का बयान इसी ओर इशारा कर रहा है कि आनंद शर्मा की कांग्रेस से दूरियाँ बढ़ रही हैं तथा यह बात काफी हद तक स्पष्ट है कि अब वह आगे राज्यसभा सांसद नहीं बनेंगे।

राष्ट्रपति का यह अभिभाषण बेहद ही चिंताजनक

अपने इस बयान के साथ ही आनंद शर्मा ने सदन में बयान के माध्यम से राष्ट्रपति के भाषण और उसे लिखने वाले पर भी सवालिया निशान खड़ा किया है। आनंद शर्मा ने राष्ट्रपति द्वारा सदन में दिए गए अभिभाषण पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि राष्ट्रपति का यह अभिभाषण बेहद ही चिंताजनक है और यह जनता की आम समस्याओं को दरकिनार करता है तथा स्पष्ट तौर पर आमजनों की समस्याओं पर बात नहीं करता।

बजट आमजन के हितों के लिए मददगार नहीं

संसद के बजट सत्र के दौरान कई ऐसे मुद्दे हैं जिनपर पक्ष और विपक्ष में घमासान मचा हुआ है, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा पेश किए गए आम बजट पर भी विपक्ष ने हमला करते हुए कहना है कि यह बजट आमजन के हितों के लिए मददगार नहीं है। आनंद शर्मा भी इसी के माध्यम से सत्ता पक्ष पर हमलावर होते नज़र आ रहे हैं।

Ragini Sinha

Ragini Sinha

Next Story