×

दिल्ली के स्कूलों में हो गई गर्मी की छुट्टियां, नौ जून तक रहेंगे बंद

दिल्ली सरकार की ओर से अब स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश को 20 अप्रैल से लागू कर 9 जून तक कर दिया है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Shreya
Published on: 19 April 2021 4:41 PM GMT
दिल्ली के स्कूलों में 9 जून तक गर्मी की छुट्टियों का हुआ ऐलान
X

स्कूल (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते कहर के बीच सूबे की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) ने स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों (Summer Vacations) का ऐलान कर दिया है। दिल्ली सरकार की ओर से अब स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश को 20 अप्रैल से लागू कर 9 जून तक कर दिया है।

गौरतलब है कि राजधानी में कोरोना के प्रसार को कम करने के लिए दिल्ली सरकार एक के बाद एक कठोर कदम उठा रही है। इसी क्रम में उसने छह दिनों का मिनी लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी किया है। जो कि सोमवार रात दस बजे से लेकर अगले छह दिनों के लिए जारी रहेगा। वहीं, अब सरकार ने समर वेकेशन को भी बढ़ा दिया है।

स्कूल (प्रतीकात्मक फोटो- सोशल मीडिया)

छुट्टियों को किया गया रीशेड्यूल

बता दें कि पहले सरकार की ओर से 11 मई से 30 जून तक गर्मियों की छुट्टी दी गई थी, लेकिन अब कोरोना के बढ़ते मामले की वजह से सरकार ने इसे रीशेड्यूल करते हुए 20 अप्रैल से लागू कर दिया है। अब स्कूलों में 20 अप्रैल से 9 जून तक छुट्टी रहेगी। इस बारे में राज्य सरकार के शिक्षा निदेशालय की एडिशनल डायरेक्टर एजुकेशन (स्कूल) डॉ रीता शर्मा ने आदेश जारी कर दिए हैं।

सभी स्कूलों को दिए गए ये निर्देश

निदेशालय ने सभी स्कूलों को निर्देश दिया है कि वह आदेश से संबंधित सूचना को टीचिंग, नॉन टीचिंग स्टाफ, छात्रों और उनके परिजनों को एसएमसी मेंबर या एसएमसी फैसिलिटी के जरिए फोन या अन्य साधन से सूचित करें। इसके साथ ही ये भी निर्देश दिया गया है कि छुट्टियों के दौरान जो भी स्टाफ बुलाया जाता है, उन्हें कोविड संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करना अनिवार्य होगा। वहीं, जो भी स्टाफ इस दौरान बुलाए जाएंगे, वह सीसीएस लीव रूल्स 1972 के अंतर्गत अर्न्ड लीव के लिए योग्य माने जाएंगे।

Shreya

Shreya

Next Story