×

Jahangirpuri Violence: ओवैसी ने सरकार से पूछा- 20 करोड़ लोगों का छोटा हिस्सा भी भड़का तो, संभाल लोगे?

Jahangirpuri Violence : AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से पूछा है, कि अगर 20 करोड़ लोगों का एक छोटा सा समूह भी कट्टरपंथी हो जाता है। और जवाबी हिंसा को अपना लेता है, तो...?

aman
Written By aman
Published on: 20 April 2022 7:11 AM GMT
delhi jahangirpuri violence aimim chief Asaduddin owaisi raises question to modi government
X

aimim chief asaduddin owaisi 

Jahangirpuri Violence : राजधानी दिल्ली के जहांगीरपुरी हिंसा (Jahangirpuri Violence) पर अब देश भर में सियासत तेज हो चली है। विभिन्न राजनीतिक दलों और उनके नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। राजनीतिक बयानबाजी हर ओर से होने लगी है। इसी कड़ी में नया नाम जुड़ा है ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) का।

..अगर कट्टरपंथी हो जाता है, तो?

AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से पूछा है, कि अगर 20 करोड़ लोगों का एक छोटा सा समूह भी कट्टरपंथी हो जाता है। और जवाबी हिंसा को अपना लेता है, तो क्या भारतीय राज्य सुरक्षा चुनौती से निपटने में सक्षम होगा?असदुद्दीन ओवैसी ने सरकार से ये सवाल ट्वीट के जरिये पूछा है।

सरकार से ये भी पूछा

इतना ही नहीं AIMIM के चीफ ओवैसी ने पूछा, 'क्या सरकार को हमें सुरक्षित रखने में सक्षम बनाने के लिए और अधिक लोकतांत्रिक स्वतंत्रताओं का त्याग करना होगा? बता दें कि, दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में भड़की हिंसा के बाद बुधवार को जब बुलडोजर की कार्रवाई की गई, उसके बाद से ओवैसी लगातार बयान दे रहे हैं।

BJP ने गरीबों के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया

असदुद्दीन ओवैसी ने इससे पहले कहा था, 'भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने गरीबों के खिलाफ युद्ध छेड़ दिया है। अतिक्रमण के नाम पर यह उत्तर प्रदेश (UP) और मध्य प्रदेश (MP) की तरह दिल्ली में भी घर तोड़ने जा रही है। कोई नोटिस नहीं। ना ही कोर्ट जाने का कोई मौका। बस गरीब मुसलमानों को जिंदा रहने की हिम्मत के लिए सजा दिया जा रहा है।' इस दौरान ओवैसी अरविंद केजरीवाल की भूमिका को भी संदिग्ध मानते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story