×

Delhi News: त्योहारों में हमले की खतरा, पुलिस ने तेज की चौकसी

देश की राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट जारी है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद सुरक्षा को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने राजधानी में अपनी पैनी नजर बना ली है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 15 Oct 2021 2:09 AM GMT
Delhi Police
X

दिल्ली पुलिस अलर्ट। (Social Media)

New Delhi: त्योहारों को देखते हुए देश की राजधानी दिल्ली में हाई अलर्ट जारी है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद दिल्ली पुलिस ने राजधानी में अपनी पैनी नजर बना ली है। इसी कड़ी में आतंकी हमलों (Terror Attack) से निपटने के लिए मॉक ड्रिल भी की गई है।

दिल्ली पुलिस की कई टीमें अलग-अलग इलाकों में तैनात हैं । चेक पॉइंट पर गाड़ियों को रोकर कर चेकिंग चल रही है। दिल्ली के डीसीपी दीपक यादव ने कहा कि खुफिया एजेंसियों से मिला इनपुट खतरे को वाकई काफी हद तक बढ़ाता है। हम सुरक्षा को लेकर किसी तरह की कोई चूक नहीं करना चाहते हैं, जिसको लेकर चेकिंग समेत कई कार्य पुलिस कर रही है.

अलर्ट पर देश की राजधानी

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, "फेस्टिव सीजन में दिल्ली पुलिस अपना अलर्ट बढ़ा देती है।हम किसी भी खतरे का मुकाबला करने के लिए अपनी दृश्यता, उपस्थिति और चेकिंग बढ़ाते हैं। दिल्ली पुलिस ने 'आंख और कान' जैसी सामुदायिक पुलिसिंग को सक्रिय कर दिया है ताकि स्थानीय लोग अपने क्षेत्र में किसी भी असामाजिक तत्व के बारे में पुलिस कर्मियों को सूचित करें।"

होटल और गेस्ट हाउस पर पुलिस की नजर

बता दें त्योहारों को देखते हुए दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट है। खुफिया एजेंसी से मिले इनपुट के बाद दिल्ली की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। दिल्ली पुलिस ने बाजारों में सुरक्षा बढ़ा दी है। होटल्स और गेस्ट हाउस पर नजर रखी जा रही है। किराएदारों के वैरिफिकेशन पर भी जोर दिया जा रहा है।

स्‍थानीय लोगों के समर्थन के बिना नहीं कर सकते आतंकी हमला

बैठक के दौरान पुलिस का कहना है कि दिल्‍ली में आतंकी हमले के इनपुट की सूचना मिली है। हालांकि इस मामले में पुलिस का कहा है कि जब तक कि स्‍थानीय लोगों का समर्थन न मिले तब तक आतंकी हमला नहीं कर सकते हैं। साथ ही उन्‍होंने बताया कि लोकल गैंगेस्टर और कट्टरपंथी तत्‍व इस तरह के हमलों में उनकी मदद कर सकते हैं।

बीते महीने सात संदिग्ध आतंकवादियों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

बताते चले कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 14 सितंबर को पाकिस्तान स्थित एक आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया था। सात संदिग्ध आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था, जो इस त्योहारी सीजन के दौरान देश में आतंकी हमले करने की योजना बना रहे थे। आरोपित अब पुलिस हिरासत में हैं।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story