×

Delhi: कल बिल्डिंग से कूदी लड़की और आज अस्पताल में मौत, खूब तेजी से वायरल हुआ वीडियो

Delhi Video Viral: ड्यूटी कर रहे CISF के जवानों ने देखा, कि एक लड़की मेट्रो स्टेशन भवन की दीवार पर चढ़कर खुदकुशी की कोशिश कर रही है। जवानों के बहुत समझाने के बावजूद लड़की ने छलांग लगा ही दी।

aman
Written By aman
Published on: 15 April 2022 1:38 AM GMT (Updated on: 15 April 2022 1:42 AM GMT)
Delhi news Girl jumps off Akshardham metro station suicide attempt video viral
X

अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन की बिल्डिंग पर खुदकुशी के लिए चढ़ी लड़की  

Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन (Akshardham Metro Station) पर कल गुरुवार सुबह उस वक्त हड़कंप मच गया, जब सुबह सीआईएसएफ (CISF) के जवानों ने देखा कि एक लड़की मेट्रो स्टेशन की दीवार पर चढ़कर आत्महत्या (Suicide) की कोशिश कर रही है। लेकिन आज खबर आ रही है कि अस्पताल में लड़की ने दम तोड़ दिया है। इस घटना का एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें देखा जा सकता है कि मौके पर मौजूद सुरक्षाकर्मी उस लड़की से वापस लौटने की मिन्नतें कर रहे हैं।

यह घटना कल गुरुवार सुबह 7:28 बजे अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन की बताई जा रही है। ड्यूटी कर रहे सीआईएसएफ की Quick Reaction team के जवानों ने देखा, कि एक लड़की मेट्रो स्टेशन भवन की दीवार पर चढ़कर खुदकुशी की कोशिश कर रही है। मौके पर मौजूद सीआईएसएफ के जवानों ने लड़की को बहुत समझाने की कोशिश की।

बात मानने को राजी नहीं हुई

तैनात जवानों ने लड़की से बार-बार दीवार से उतर जाने को कहा। मगर, उस लड़की के सिर पर जिद सवार था। वह कोई बात मानने को राजी नहीं हुई। इस दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने लड़की को बातों में उलझाए रखा। दूसरी तरफ, दीवार के नीचे सीआईएसएफ के कुछ जवान चादर लेकर पहुंच गए। ताकि, लड़की छलांग लगाती भी है तो वह चादर के सहारे बचाई जा सके। मेट्रो स्टेशन के सुरक्षाकर्मियों ने इस दौरान दिल्ली पुलिस और एंबुलेंस को भी इसकी जानकारी दे दी।

देवदूत बने CISF जवान

सीआईएसएफ के जवानों के काफी समझाने-बुझाने के बावजूद लड़की ने छलांग लगा दी। लेकिन, नीचे सीआईएसएफ के जवान कंबल लेकर खड़े थे। लड़की कंबल पर जा गिरी। इस तरह देवदूत बनकर जवानों ने उस लड़की की जान बचाई।

पैरों में चोट, हालत सामान्य

लड़की को एम्बुलेंस से लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल ले जाया गया जहां आज उसकी मौत हो गई है। कल बताया जा रहा था कि ऊंचाई से कूदने के कारण लड़की के पैरों में चोट है। मगर उसे कहीं भी गंभीर चोट नहीं आई। लड़की की हालत फिलहाल स्थिर बताई जा रही थी। पुलिस ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि आखिर ऐसी क्या वजह थी, जिससे परेशान होकर लड़कीं ने खुदकुशी की।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story