×

जम्मू-कश्मीर में अलर्ट: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, गांववालों में खौफ

जम्मू के शोपियां में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई है। किलबल में मुठभेड़ के दौरान भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 22 Jan 2022 8:34 AM GMT
जम्मू-कश्मीर में अलर्ट: शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, गांववालों में खौफ
X

Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर से बड़ी खबर आ रही है। यहां शोपियां में भारतीय सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हो गई है। किलबल में मुठभेड़ के दौरान भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को घेर लिया है। मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से लगातार ताबड़तोड़ फायरिंग जारी है। ये भी बताया जा रहा है कि पुलिस और सेना की जॉइंट टीम ने किलबल इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

सर्च ऑपरेशन जारी

शनिवार को सीमा शोपियां में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जारी मुठभेड़ के फायरिंग लगातार जारी है। गोलियों की तड़तड़ाहट की आवाज पास के गांवों तक सुनाई पड़ रही है। सर्दी के कहर और आतंकियों के डर से आस-पास के गांव वालों सभी अपने घरों में कैद हैं। सुरक्षाबलों में सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है।

आतंकियों को लेकर कुछ इनपुट मिले थे कि इन इलाकों में आतंकी छिपे हुए हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर ही भारतीय सुरक्षाबल आतंकियों के ठिकाने के पास पहुंचे। जहां पर आतंकियों ने अचानक फायरिंग करना शुरू कर दिया। फिर इसके बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने इलाके को चारों तरफ से घेरकर मुहं तोड़ जवाब देते हुए ऑपरेशन शुरू कर दिया है।

इसके साथ ही बता दें कि भारत में आतंकी हमलों के मद्देनज़र हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारत में आगामी 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में दहशतगर्दों की नापाक हरकतों को मद्देनज़र रखते हुए यह हाई अलर्ट जारी किया गया है।

जारी हुआ हाई अलर्ट

ऐसे में जम्मू और कश्मीर स्थित सीमावर्ती इलाकों में विशेषरूप से सुरक्षा तैनात की गई है तथा एजेंसियों का सघन जांच अभियान जारी है। सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया बीते दिन इंटेलिजेंस एजेंसियों ने इस आगामी खतरे के प्रति आगाह करते हुए कहा था कि आने वाले समय में आतंकी कश्मीर में हमले की साज़िश रच रहे हैं तथा इसके मद्देनज़र देश की सुरक्षा एजेंसियों को हाई अलर्ट पर रखा गया है।

इंटेलिजेंस एजेंसियों ने आशंका जताई है कि दहशतगर्द POK यानी पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के के रास्ते भारत में प्रवेश कर कश्मीर में दहशत फैला सकते हैं। कठुआ में एक सुरंग देखी गई इसी इनपुट के मद्देनज़र सुरक्षाबलों द्वारा जांच और तलाशी अभियान के अंतर्गत जम्मू कश्मीर स्थित कठुआ जिले में एक सुरंग देखी गई है।

हालांकि, सुरंग से संबंधित जानकारियां अभी इकट्ठा की जा रही हैं और इस बात का पता लगाया जा रहा है कि यह सुरंग कितने समय पहले बनी है और इसको बनाने के पीछे का मुख्य प्रयोजन क्या हो सकता है।साथ ही यह सुरंग जम्मू-कश्मीर के कठुआ ज़िले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा के 200 मीटर अंदर पाई गई है। जांच एजेंसियां तथ्य जुटाने में लगी हुई है कि अभी तक इस सुरंग का इस्तेमाल किया गया है अथवा नहीं।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story