×

Jammu Kashmir News: भारत-पाक सीमा पर मिला पाकिस्तानी गुब्बारा, सेना ने किया सतर्क, चलाया सर्च ऑपरेशन

Jammu Kashmir News: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से लगे हुए पठानकोट के बमियाल सेक्टर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां बमियाल सेक्टर की डिंडा पोस्ट के नजदीक सीमा सुरक्षा बल(BSF) को पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 4 July 2021 10:30 AM GMT
The Border Security Force (BSF) has found a Pakistani balloon near the Dinda post of Bamiyal sector here.
X

पाकिस्तानी गुब्बारा (फोटो-सोशल मीडिया)

Jammu Kashmir News: बीते कई दिनों से आतंकियों की नापाक हरकतें तेज हो गई हैं। ऐसे में भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से लगे हुए पठानकोट के बमियाल सेक्टर से बड़ी खबर सामने आई है। यहां बमियाल सेक्टर की डिंडा पोस्ट के नजदीक सीमा सुरक्षा बल(BSF) को पाकिस्तानी गुब्बारा मिला है।

पाकिस्तान के इस गुब्बारे को पुलिस और बीएसएफ की तरफ से बरामद कर लिया गया है। इसके बाद से अब बीएसएफ और पुलिस ने आसपास के इलाकों में तलाशी अभियान और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है। लेकिन अभी तक कोई संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है।

कई पाकिस्तानी गुब्बारे भारत के बॉर्डर पर मिले

बता दें, इससे पहले भी इसी साल अप्रैल 2021 और अगस्त 2020 में भी पाकिस्तानी गुब्बारे भारत के बॉर्डर पर मिले थे। इन गुब्बारों में पाकिस्तानी झंडे, पाकिस्तानी नारे या जश्न-ए-आजादी जैसे स्लोगन लिखे हुए थे।

ऐसे में आज सुबह रविवार को जो गुब्बारा मिला है वो गुब्बारा घोड़े के आकार का है। इस पर कुछ भी नहीं लिखा था। फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हो गई हैं और आसपास के एरिया में पुलिस और बीएसएफ ने संयुक्त सर्च ऑपरेशन चलाया है। बताया जा रहा कि सुबह जैसे ही बीएसएफ ने खेत में गुब्बारा देखा तो इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद तुरंत पुलिस ने एक्शन लिया।

फिलहाल जहां पर गुब्बारा मिला, वहां पुलिस पहुंची और उसे अपने कब्जे में ले लिया। वहीं अब पता लगाया जा रहा है कि गुब्बारा कहां से आया है। आस-पास के गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story