×

महबूबा के बिगड़े बोल: पाकिस्तान से बात करनी ही पड़ेगी, भले कितनी भी फौज ले आएं

Jammu Kashmir: महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भले ही भारत कश्मीर में कितनी भी फौज ले आएं, बात तो करनी ही पड़ेगी। पाकिस्तान से बातचीत करने के बजाय और कोई चारा नहीं है।

Krishna Chaudhary
Report Krishna ChaudharyPublished By Shreya
Published on: 29 April 2022 5:28 PM GMT
महबूबा के बिगड़े बोल: पाकिस्तान से बात करनी ही पड़ेगी, भले कितनी भी फौज ले आएं
X

महबूबा मुफ्ती (फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jammu Kashmir News Today: जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती (Mehbooba Mufti) ने एकबार फिर पाकिस्तान के साथा बातचीत करने की पैरवी की है। कश्मीर संकट (Kashmir Issue) को लेकर उन्होंने कहा कि इस मामले में पाकिस्तान (Pakistan) से बात करनी ही पड़ेगी, बगैर इसके कोई समाधान नहीं है। पूर्व सीएम ने कहा कि भले ही भारत कश्मीर में कितनी भी फौज ले आएं, बात तो करनी ही पड़ेगी। पाकिस्तान से बातचीत करने के बजाय और कोई चारा नहीं है।

उन्होंने कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिले स्पेशल पॉवर अफस्पा (AFSPA) पर कहा कि इससे घाटी के लोग बेहद नाराज हैं। इस एक्ट के तहत सुरक्षाबलों को इतनी शक्ति दी गई तब भी कश्मीर में सपरंचों को गोली मारी जा रही है। मेरे मुताबिक हमारे घर में कोई कमी नहीं है, हम ही फेल होते नजर आ रहे हैं। महबूबा मुफ्ती ये बातें एक निजी समाचार चैनल से बात करते हुए कह रही थीं।

केंद्र सरकार पर भड़कीं महबूबा

कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति (Artical 370 Removal) से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के साथ सरकार चलाने वाली पीडीपी सुप्रीमो महबूबा मुफ्ती अब बीजेपी की अगुवाई वाली केंद्र (Modi Government) पर भड़की हुई हैं। उन्होंने केंद्र सरकार पर कश्मीर (Kashmir News) को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए कहा कि वो पूरी तरीके से जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) को खत्म करना चाहते हैं। पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार हमारा वजूद समाप्त करना चाहती है क्योंकि हम मुस्लिम अल्पसंख्यक बहुल राज्य हैं। हमें हर तरफ से दबाने की कोशिश की जा रही है।

भारत की पाकिस्तान से तुलना

कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत करने वाली महबूबा मुफ्ती ने भारत की तुलना पाकिस्तान से कर दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में धर्म के नाम पर लोगों को बंदूकें थमा दी गईं, उनका हाल आज भी बुरा है। मगर अब भारत में भी लोगों को धर्म के नाम पर बांटा जा रहा है, उन्हें तलवार दी जा रही है। हिंदू मुस्लिम (Hindu Muslim) को लड़ाने की कोशिश की जा रही है।

पैटर्न के तहत बनाया जा रहा निशाना

पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने देश में एक पैटर्न के तहत मुस्लिमों को निशाना बनाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पहले हिजाब मुद्दा (Hijab Controversy) आया, फिर लाउडस्पीकर मुद्दा (Loudspeaker Vivad), कुछ दिन बाद हलाल का मुद्दा उठा दिया जाएगा। उन्होंने हालिया हिंसा का जिक्र करते हुए कहा कि कार्रवाई के नाम पर सिर्फ मुस्लिमों के घरों पर बुलडोजर (Bulldozer Politics) चलाए जा रहे हैं।

बता दें कि महबूबा मुफ्ती कश्मीर की उन नेताओं में शुमार हैं जिन्हें कश्मीर से धारा 370 की समाप्ति के बाद लंबे समय तक नजरबंद करके रखा गया था। महबूबा नजरबंद से बाहर आने के बाद से मोदी सरकार पर हमलावर हैं। वो उस गुपकार अलायंस का हिस्सा भी हैं, जिनका मकसद फिर से 370 को बहाल करना है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story