×

Syed Ali Shah Geelani Death: गिलानी का शव पाकिस्तानी झंडे में लपेटने पर केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस

Syed Ali Shah Geelani Death: सैयद अली शाह गिलानी के शव को पाकिस्तानी झंडे में लपेटने के मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 5 Sep 2021 4:27 AM GMT
Syed Ali Shah Geelani Death: गिलानी का शव पाकिस्तानी झंडे में लपेटने पर केस दर्ज, जांच में जुटी पुलिस
X

Syed Ali Shah Geelani (फाइल फोटो साभार- सोशल मीडिया)  

Syed Ali Shah Geelani Death: जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के अलगावादी नेता सैयद अली शाह गिलानी (Syed Ali Shah Geelani) के निधन के बाद अब एक अलग विवाद देखने को मिल रहा है। दरअसल, गिलानी की मौत के बाद उनके शव को पाकिस्तानी झंडे में लपेटने और राष्ट्र विरोधी नारे लगाने के मामले में बडगाम पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिस ने गैरकानूनी गतिविधि (रोकथाम) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।

आपको बता दें कि एक वीडियो हाल ही में वायरल हुआ था, जिसमें सैयद अली शाह गिलानी का शव पाकिस्तान (Pakistan) के झंडे में लपटे हुए देखा गया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उस वीडियो का संज्ञान लिया और इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है। खबरों की मानें तो पुलिस उस वक्त वहीं पर मौजूद थी। वहीं, जैसे ही पुलिस ने गिलानी के शव को कब्जे में लेने के लिए कदम आगे बढ़ाए अलगाववादी नेता के समर्थकों ने झंडा उनके शव से हटा दिया था। गिलानी के शव को गुरुवार सुबह दफनाया गया था।

बुधवार रात हुआ था निधन

गौरतलब है कि अलगावादी नेता सैयद अली शाह गिलानी का लंबी बीमारी के बाद 92 वर्ष की उम्र में बुधवार रात को श्रीनगर में निधन हो गया। गिलानी गुर्दे के साथ ही कई अन्य बीमारियों से भी पीड़ित थे। उन्होंने श्रीनगर के हैदरपोरा स्थित आवास पर अंतिम सांस ली थी। आपको बता दें कि गिलानी का विवादों से पुराना नाता रहा है। वो भारत विरोधी बयान देने के लिए मशहूर थे। वो जिंदगी भर बस पाकिस्तान की भाषा बोलते रहे।

कश्मीर में अलगाववाद को बढ़ाने में उनकी बड़ी भूमिका थी। यही वजह है कि पाकिस्तान में उनके निधन पर देश के झंडे को आधा झुकाया गया था और एक दिन के राजकीय शोक का एलान किया गया था। गिलानी हमेशा कहा करते थे कि मैं मजबूरी में भारतीय हूं,जन्म से नहीं।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story