×

J&K Encounter: जम्मू से बड़ी खबर, शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराया लश्कर का आतंकी, मुठभेड़ अभी जारी

Jammu Kashmir: दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिल में सुरक्षाबलों ने एक कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 2 Feb 2022 7:44 AM GMT
J&K Encounter: जम्मू से बड़ी खबर, शोपियां में सुरक्षाबलों ने मार गिराया लश्कर का आतंकी, मुठभेड़ अभी जारी
X

Jammu Kashmir: आतंकवाद से सबसे अधिक प्रभावित दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिल में सुरक्षाबलों ने एक कार्रवाई में एक आतंकी को मार गिराया है। इलाके में अब भी और आतंकियों के छिपे होने की आशंका है। लिहाजा सुरक्षाबलों की कार्रवाई जारी है। छिपे आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ जारी है। मारे जाने वाले आतंकी की पुष्टि पुलिस ने कर दी है।

हालांकि उसकी पहचान को अभी सार्वजनिक नहीं किया गया है। बताया जा रहा है कि मुठभेड़ में मारा जाने वाला आतंकी प्रतिबंधित चरमपंथी संगठन लश्कर ए तैयबा से ताल्लूक रखता है और स्थानीय है। हालांकि पुलिस की तरफ से इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आय़ा है।

इस तरह शुरू हुई मुठभेड़

आतंकियों के साथ चल रही मुठभेड़ को लेकर पुलिस ने बताया कि गुप्त स्त्रोंतों से जानकारी मिली थी कि नादीगाम इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। सूचना पर एक्शन लेते हुए पुलिस, आर्मी औऱ सीआरपीफ की एक संयुक्त टीम ने इलाके में सर्च अभियान शुरू किया था। सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख एक मकान में छिपे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी।

आतंकियों की तरफ से हुए अचानक गोलीबारी से संभलते हुए सुरक्षाबलों ने उन्हें सरेंडर करने को कहा। लेकिन आतंकी नहीं माने और जवानों पर गोलीबारी करते रहे। फिर सैन्यबलों ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी गोलीबारी शुरू कर दी जिसमे एक आतंकी मौके पर ही ढेर हो गया।

बता दें कि मंगलवार को भी शोपियां में एक पुलिस जवान पर आतंकियों ने गोलियां बरसा कर गंभीर रूप से घायल कर दिया था। जवान अभी अस्पताल में जिंदगी औऱ मौत से जुझ रहा है। घायल पुलिसकर्मी की पहचान शब्बीर अहमद के रूप में हुई थी। घाटी में सक्रिय चरमपंथी संगठनों के ठिकाने पर पुलिसकर्मी खासतौर पर रहे हैं।

वहीं बीते साल 29 दिसंबर की शाम को भी साउथ कश्मीर के ही एक अन्य जिले अनंतनाग में आतंकियों ने एक पुलिस जवान के घर घुसकर जमकर गोलियां बरसाईं थी। हमले में पुलिस जवान गंभीर रूप से घायल हो गया, जबतक उसे अस्पताल ले जाया था, वो रास्ते में ही दम तोड़ चुका था।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story