×

Kanhaiya Kumar: कन्हैया कुमार निकाल ले गए CPI दफ्तर का AC, शाम तक थाम सकते हैं कांग्रेस का दामन

कांग्रेस में शामिल होने से पहले कन्हैया कुमार ने किया बड़ा कारनामा

Network
Newstrack NetworkPublished By Raghvendra Prasad Mishra
Published on: 28 Sep 2021 10:44 AM GMT
Kanhaiya Kumar
X

कन्हैया कुमार की फाइल तस्वीर (फोटो-न्यूजट्रैक)

kanhaiya kumar news: कांग्रेस में शामिल होने से पहले जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) का बड़ा कारनामा सामने आया है। चर्चा है कि कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar Removed AC) ने पटना में सीपीआई (CPI) के राज्य कार्यालय अजय भवन में लगा एसी निकलवा ले गए हैं। हालांकि उन्होंने एसी दो म​हीने पहले निकलवाई थी । लेकिन इसकी चर्चा अब शुरू हुई है। बता दें कि कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) और जिग्नेश मेवाणी मंगलवार शाम तक कांग्रेस का दामन थाम सकते हैं। वहीं कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) की तरफ से सीपीआई दफ्तर से दो महीने पहले एसी निकलवाने से यह बात साफ हो गई है कि कांग्रेस में उनके शामिल होने की खिचड़ी काफी समय से पक रही है।

सीपीआई के प्रदेश सचिव रामनरेश पांडेय ने कन्हैया कुमार का बचाव करते हुए बताया कि पार्टी कार्यालय से जो एसी वह ले गए हैं, उसे उन्होंने खुद ही लगवाया था। जिसको उन्होंने दो महीने पहले निकलवा लिया था।उन्होंने कहा कि कन्हैया कुमार ने अपने लोगों के बैठने के लिए यह एसी लगवाई थी। उन्होंने बताया कि कन्हैया कुमार (Kanhaiya Kumar) ने एसी निकलवाने के लिए इजाजत मांगी थी, जिस पर उनसे कहा गया कि आपकी संपत्ति है, आप ले जा सकते हैं। हालांकि कन्हैया कुमार कहीं और कमरा लेने और वहां एसी लगाने की बात कहकर इसे ले गए थे। इससे साफ हो रहा है कि कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने की भले ही पूरी तैयारी कर ली गई हो, पर सीपीआई को इसकी भनक तक नहीं है।

वहीं एसी निकलवाने की बात पर कुछ राजनीतिक लोगों ने चुटकी लेना शुरू कर दिया है। कुछ लोगों का कहना है कि कन्हैया कुमार की तरह अन्य लोग भी पार्टी कार्यालय में लगवाए अपने सामान को ले जाना शुरू कर दें तो कार्यालय को कबाड़ होने में समय नहीं लगेगा। ज्ञात हो कि कन्हैया कुमार के कांग्रेस में शामिल होने से पहले पार्टी में रार शुरू हो गई है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मनीष तिवारी ने भी पार्टी के इस फैसले पर आपत्ति जताई है। वहीं भाजपा टुकड़े टुकड़े गैंग के नाम पर हमलावर हो गई है।

Raghvendra Prasad Mishra

Raghvendra Prasad Mishra

Next Story