×

कश्मीर खतरे में! आतंकी गतिविधियां बढ़ी, आतंकवादियों ने की सीमा पार, कांस्टेबल के परिवार पर हमला

Kashmir Terror Activity : रोजाना कुछ ऐसे मामले जम्मू कश्मीर से सामने आए हैं जिसकी वजह से प्रतीत हो रहा है कि लश्कर कोई बड़ी साजिश कर रहा है।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shivani
Published on: 21 July 2021 4:02 AM GMT (Updated on: 21 July 2021 4:03 AM GMT)
घाटी में हाईब्रिड आतंकियों ने बढ़ाई मुश्किलें, पाकिस्तान ऐसे बना रहा निहत्थों को निशाना
X

आतंकियों की प्रतीकात्मक तस्वीर (साभार- सोशल मीडिया) 

Kashmir Terror Activity : जम्मू कश्मीर में आतंकी किसी बड़े हमले की फिराक में है। बीते कुछ दिनों से आतंकी गतिविधियां घाटी में लगातार बढ़ती जा रही है। रोजाना कुछ ऐसे मामले जम्मू कश्मीर से सामने आए हैं जिसकी वजह से प्रतीत हो रहा है कि लश्कर कोई बड़ी साजिश कर रहा है। रिपोर्ट के मुताबिक,सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि लश्कर के तीन आतंकी पाकिस्तान की ओर से सीमा पार कर घाटी में घुसे हैं। वहीं बीते दिन सुरक्षाबलों को 30 किलो आईईडी बरामद हुआ था तो वहीं आतंकियों ने एक पुलिस कांस्टेबल की पत्नी और बेटी पर गोलियां बरसा दीं, जिसमें वह घायल हो गए।

लश्कर के तीन आतंकियों ने सीमा पार की

खुफिया सूत्रों के हवाले से जानकारी सामने आ रही है कि लश्कर के तीन आतंकियों ने भारतीय सीमा में घुसपैठ की है। आतंकियों ने आरएस पुरा सेक्टर के जरिए बार्डर पार किया है। कहा जा रहा है कि लश्कर के आतंकी घाटी में एक खास मंसूबे को पूरा करने के लिए आए हैं। उनकी योजना जम्मू के सतवारी (Satwari) इलाके में हमला करने की है। सतवारी के अलावा जम्मू-श्रीनगर हाईवे पर भी आतंकी IED धमाका करने की तैयारी में हैं।

कश्मीर में 30 किलो की आईईडी बरामद

इसके अलावा श्रीनगर के बाहरी इलाके टेंगपोरा में डॉग स्क्वायड ने करीब 30 किलो आईईडी बरामद किया है। सेना के अधिकारी ने बताया कि नेशनल हाईवे के पास आईईडी प्लांट की गई थी। गांदरबल स्थित राष्ट्रीय राइफल्स बटालियन, जेकेपी और सीआरपीएफ ने तलाशी अभियान के दौरान 30 किलो वजन वाली आईईडी बरामद की। आईईडी मिलने के बाद घाटी में आतंकवादियों की साजिश फेल हो गई।


आतंकियों ने पुलिस कांस्टेबल की पत्नी और बेटी पर किया हमला

आतंकी जम्मू कश्मीर में सेना, सीआरपीएफ और जम्मू कश्मीर पुलिस पर लगातार हमले करती रहती है। हालंकि अब आतंकियों ने पुलिस के परिवार को भी निशाना बनाना शुरू कर दिया है। बीती देर रात अनंतनाग में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक कांस्टेबल की पत्नी और उनकी बेटी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। सिपाही के परिवार पर गोलियां दागी गयीं, जिसमें दोनों घायल हो गए। इलाज के लिए कांस्टेबल की पत्नी और बेटी को इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

Shivani

Shivani

Next Story